Breaking News
Home / राजनीति / तलाक के बाद दोबारा शादी करने की हिम्मत नहीं जुटा पाई यें 5 महिला राजनेता जीती है सिंगल लाइफ…

तलाक के बाद दोबारा शादी करने की हिम्मत नहीं जुटा पाई यें 5 महिला राजनेता जीती है सिंगल लाइफ…

भारत में महिलाएं तलाक लेने की हिम्मत नहीं करती. तलाकशुदा महिलाओं को बहुत बुरी नजर से देखा जाता है. तलाक के बाद महिलाओं को समाज में मान सम्मान नहीं मिलता है.अगर वह अपनी शादीशुदा लाइफ में परेशान भी होती है. तो वह किसी को नहीं बताती. उसे ही अपनी किस्मत मान कर जी लेते हैं. अपने ऊपर हो रहे अत्याचारों को सहन करती हैं. वह अपने पति से तलाक लेने से पहले सौ बार सोचती है. हमारे देश के फिल्म इंडस्ट्री में और राजनीति में ऐसी कई महिलाएं हैं जिन्होंने तलाक लिया है. लेकिन उन्होंने तलाक लेने के बाद दोबारा शादी करने के बारे में सोचा भी नहीं.और आज अपने जीवन में काफी सफल है,आज हम आपको ऐसे ही महिलाओं बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने तलाक लेने के बाद दोबारा शादी करने के बारे में नहीं सोचा.


रूपा गांगुली – रूपा गांगुली ने 1992 ध्रुवो मुखर्जी से शादी की थी. इन दोनों का एक बेटा भी है. लेकिन उनकी शादी सिर्फ 14 साल ही चली. रूपा गांगुली ने अपने रिश्ते में हुए उत्पन्न तनाव के कारण 2006 में धुवो मुखर्जी से तलाक ले लिया. रूपा गांगुली ने तलाक लेने के बाद कभी भी शादी करने के बारे में सोचा भी नहीं. आपको बता दें रूपा गांगुली भारतीय जनता पार्टी के सांसद है. अपना राजनीति में कैरियर बना चुके हैं.


जया जेटली – जया जेटलीभारतीय जनता पार्टी और समता पार्टी की भूतपूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं. आपको बता दें जया जेटली ने 1965 में बॉलीवुड के फेमस एक्टर बेटी से शादी की थी. शादी करने के बाद जया जेटली जल्दी ही दो बच्चों की मां बन गई. अक्षय जेटली और आदिती जेटली. शादी करने के बाद वे दोनों बहुत ही खुश थे. लेकिन बच्चे होने के बाद उन दोनों के रिश्ते में उतार चढ़ाव आने लगे. उनके बीच रोज झगड़े होने लगे. इन झगड़ों से मुक्ति पाने के लिए उन दोनों ने तलाक ले लिया. तलाक लेने के बाद जया जेटली ने आज तक शादी के बारे में कभी नहीं सोचा. आज वे अपनी सिंगल लाइफ इंजॉय कर रही है. आपको बता दें जया जेटली के ऊपर ₹3 लाख की रिश्वत लेने का आरोप लगा था. और साल 2002 में उन्होंने पार्टी अध्यक्ष के पद को त्याग दिया.

अलका लांबा – अलका लांबा ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत कॉलेज से ही शुरू कर दी थी. अलका लांबा 2002 में भारतीय महिला कांग्रेस की महासचिव भी रह चुकी है. के साथ वह आम आदमी पार्टी की विधायक भी बन चुकी हैं.
आपको बता दे अलका लांबा ने लोकेश कपूर के साथ लव मैरिज की थी. उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया. उनके बेटे के जन्म के कुछ सालों बाद ही अलका लांबा ने लोकेश कपूर तलाक ले लिया था. तलाक की वजह यह बताई जा रही है कि उनके बेटे के जन्म के बाद दोनों के बीच में दूरियां बढ़ने लगी. अलका लांबा ने भी तलाक के बाद दोबारा शादी नहीं की.

जया प्रदा – जयाप्रदा अपने दौर की सुपरहिट अभिनेत्री रह चुकी हैं. जयाप्रदा ने 1986 मैं श्रीकांत नाहटा शादी की थी. आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि श्रीकांत पहले से शादीशुदा थे. और उन्होंने अपनी पत्नी को तलाक भी नहीं दिया था. और जया प्रदा से 1986 में शादी कर ली. और जल्दी ही इन दोनों का रिश्ता टूट गया. वे अलग हो गए. जयाप्रदा ने तलाक लेने के बाद दूसरी शादी नहीं की. आज वह अपनी सिंगल लाइफ इंजॉय कर रही है. जयाप्रदा का मानना है कि एक बार शादी टूटने के बाद दोबारा शादी करना सही नहीं है.

स्वाति मालीवाल – दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार बनने के बाद, 2015 में स्वाति मालीवाल को दिल्ली महिला आयोग का अध्यक्ष बना दिया गया. सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के साथ भी काम कर चुकी हैं. स्वाति मालीवाल ने नवीन जय हिंद के साथ शादी की थी. लेकिन वह अपनी मैरिड लाइफ से खुश नहीं थी. 2000 में नवीन जयहिंद से साथ तलाक ले लिया था. आज तक उन्होंने दूसरी शादी करने के बारे में सोचा भी नहीं.

sorce

About Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *