इन 8 बॉलीवुड स्टार्स ने पढ़ाई साथ में की थी, आज भी हैं जिगरी दोस्त

इंसान चाहे कितना भी बड़ा हो जाए लेकिन उनका बचपन और वो स्कूल लाइफ हमेशा मिस करता ही है. ऐसा सिर्फ आम आदमी नहीं बल्कि सेलिब्रिटीज भी करते हैं. अपने बचपन को हर कोई मिस करता है और अगर कोई बचपन या स्कुल का दोस्त मिल जाता है तो पुरानी बातें फिर से ताजा हो जाती हैं. कुछ ऐसा ही बॉलीवुड स्टार्स का भी है और ये है 8 Bollywood Stars Friendship जो आज भी एक-दूसरे के लिए कुछ भी कर जाते हैं. उनकी दोस्ती देखकर आपको लगेगा कि इनका पुराना नाता है और है भी ये सभी एक ही स्कूल में पढ़ाई कर चुके हैं.

बॉलीवुड में बचपन की दोस्ती | 8 Bollywood Stars Friendship

सोशल मीडिया के इस दौर में हम अपने फेवरेट सेलेब्स के बारे में जानकारी पाने के इच्छुक रखते हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो यहां हम आपको आपके फेवरेट एक्टर के बचपन के दोस्तों के बारे में बताएंगे.

1. सलमान खान और आमिर खान

बॉलीवुड के दो बड़े एक्टर आमिर खान और सलमान खान (Aamir Khan and Salman Khan) को आप फिल्म अंदाज अपना-अपना में देख चुके हैं.ये सुपरहिट फिल्म में दोनों दोस्त होते हैं लेकिन शायद ही आपको पता हो कि दोनों बचपन से दोस्त हैं और वे मुंबई के पाली हिल के सेंट ऐनीज में 2nd में साथ में पढ़ते थे.

2. ऋतिक रोशन और उदय चोपड़ा

बॉलीवुड के दो बड़े चेहरे ऋतिक रोशन और उदय चोपड़ा (Hrithik Roshan and Uday Chopra) चौथी कक्षा में साथ में पढ़ते थे. दोनों साथ में फिल्म धूम-2 में नजर आ चुके हैं और इसके पहले दोनों मुझसे दोस्ती करोगी में भी दिखे थे. ये दोनों आज भी अच्छे दोस्त हैं.

3. टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर

बॉलीवुड के दो पॉपुलर सितारे जिन्होंने कुछ फिल्मों में साथ काम किया है वे बचपन में साथ पढ़ भी चुके हैं. Tiger Shroff and Shradha Kapoor मुंबई के अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे में पढ़ चुके हैं. दोनों क्लासमेट थे और इसका जिक्र श्रद्धा कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था. दोनों की दोस्ती आज भी वैसी ही है.

4. ट्विंकल खन्ना और करण जौहर

बॉलीवुड बड़े डायरेक्टर करण जौहर और एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना (Karan Johar and Twinkle Khanna) साथ में 8वीं कक्षा में द दून स्कूल में पढ़ते थे. मगर किसी क्लास में करण जौहर फेल हो गए तो उनके पिता ने उनका एडमिशन पंचगनी के द न्यू एरा बोर्डिंग स्कूल में कराया था. हालांकि करण और ट्विंकल बहुत अच्छे दोस्त आज भी हैं.

5. सोनाक्षी सिन्हा और अर्जुन कपूर

एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा अपने एक इंटरव्यू में बता चुकी हैं कि वे अर्जुन कपूर के साथ आर्य विद्या मंदिर में पढ़ती थीं. दोनों में कभी दोस्ती नहीं हुई और एक कैजुअल दोस्त की तरह ही ये मिलते हैं. इन दोनों ने इस बारे में फिल्म तेवर के प्रमोशन में बताई थी.

6. सारा अली खान और अनन्या पांडे

इस समय की दो बड़ी एक्ट्रेसेस सारा अली खान और अनन्या पांडे (Sara Ali Khan and Ananya Pandey) एक ही स्कूल धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ चुकी हैं. सारा स्कूल में अनन्या से सीनियर थीं लेकिन दोनों स्कूल के ड्रामा कॉम्पटीशन में पार्टिसिपेट करती थीं.

7. आर्यन खान और नव्या नवेली नंदा

शाहरुख खान के बड़े बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) और अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा की बेटी नव्या नवेली नंदा भी साथ में स्कूलिंग और आगे की पढ़ाई लंदन में कर चुके हैं. दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं और जल्द ही दोनों बॉलीवुड में एंट्री भी लेने वाले हैं.

8. रणबीर कपूर और अवंतिका मलिक

बॉलीवुड के क्यूट एक्टर रणबीर कपूर और एक्टर इमरान खान की पत्नी अवंतिका बचपन के दोस्त हैं. रणबीर और अविंतिका मुंबई के द बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल में पढ़ते थे. ऐसी भी खबर है कि स्कूल टाइम में रणबीर का अवंतिका पर क्रश था और वे 5 साल एक-दूसरे को डेट भी किए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.