10 में से 9 फैन्स नहीं पहचान पाएंगे कौन हैं ये एक्टर, मिल चूका हैं बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार का खिताब

दोस्तों बॉलीवुड में कई ऐसे दिग्गज कलाकार हुए जिन्हें उनके चाहने वाले कभी नहीं भूल पाएंगे. भले ही वो सितारा आज इस दुनिया में न हो लेकिन उनका काम और नाम दोनों ही अमर हो चुके हैं. आज हम ऐसे ही एक सुपरस्टार की बात कर रहे हैं, जिनकी मां ने बचपन में ही उन्हें चाचा-चाची को गोद दे दिया था. ये बच्चा आगे जाकर पहले थियेटर और फिर फिल्मों में आया और बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार बना.

अब तो आप समझ ही गए होंगे कि हम किसकी बात कर रहे हैं. उस दौर में इस सुपरस्टार के पीछे लाखों लड़कियां दीवानी थी. जी हां, तस्वीर में दिख रहा ये मासूम बच्चा बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by RD Talkies (@rdtalkies)


राजेश खन्ना के कुल 6 भाई-बहनों थे, जिनमें राजेश सबसे छोटे थे. राजेश खन्ना के पिता का नाम नंदलाल खन्ना और माता का नाम चंद्रानी देवी था. राजेश खन्ना के चाचा चुन्नीलाल को कोई औलाद नहीं थी इसलिए उन्होंने राजेश को गोद ले लिया. चुन्नीलाल और उनकी पत्नी लीलावती खन्ना ने राजेश खन्ना की परवरिश बहुत ही अच्छे से की थी.


राजेश खन्ना को शूटिंग पर अक्सर लेट पहुंचते थे. पहली ही फिल्म की शूटिंग पर वह लेट पहुंचे थे. शूटिंग 8 बजे से शुरू थी और ‘काका’ 11 बजे पहुंचे. हालांकि राजेश खन्ना एक बेहद सफल एक्टर रहे, उनके नाम लगातार 15 हिट फिल्में देने का रिकॉर्ड भी हैं. 60-70 के दशक में उनका मुकाबला करने वाला कोई नहीं था. इस तस्वीर में राजेश को दिग्गज संगीतकार आरडी बर्मन और स्वर कोकिला लता मंगेशकर के साथ नजर आ रहे हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Entertainment Say (@entertainmentsay)


राजेश खन्ना के अधिकतर फिल्मों में आरडी बर्मन ने संगीत दिया था. राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया के बीच करीब तीन साल तक अफेयर चला. इसके बाद 1973 में दोनों ने शादी की. बताया जाता है कि शादी के वक्त राजेश खन्ना उम्र में डिंपल से लगभग दोगुने बड़े थे.राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की दो बेटियां हैं, ट्विंकल और रिंकी हैं. ट्विंकल खन्ना अक्सर अपनी पिता को याद करते हुए उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. ट्विंकल ने बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार से शादी की है.

Related Posts