Breaking News
Home / बॉलीवुड / नाबालिग उम्र में ही यह बॉलीवुड अभिनेत्रियां हो गयी थी गर्भवती, एक तो महज़ 16 साल में बनी जुड़वा बच्चों की माँ

नाबालिग उम्र में ही यह बॉलीवुड अभिनेत्रियां हो गयी थी गर्भवती, एक तो महज़ 16 साल में बनी जुड़वा बच्चों की माँ

दोस्तों इस छोटे से आर्टिकल में माँ के बारे में लिख पाना बेहद मुश्किल है,मगर आप को ये जरूर कहना चाहेंगे की माँ बनने का ख़ुशी सिर्फ वही औरत बता सकती है जो पहले माँ बन चुकी है,भगवान् ने भी माँ का सुख भोगने के लिए धरती पर अवतार लिए ताकि माँ की ममता और दुलार को भगवान् भी पा सके,

औरत की जिंदगी तभी संपूर्ण कहलाती है ,जब वह मां बनती है ।क्योंकि मातृत्व का सुख ,उसका एहसास सब रिश्तो से अलग होता है। इसमें एक औरत की खुद की अपनी परछाई से मुलाकात होती है ।जो उसे अपनी औलाद के रूप में मिलती है। पहली बार मां बनने का अहसास बहुत ही अलग होता है। मां बनना अपने आप में ही सौभाग्य की बात होती है। माँ बनना किसी भी महिला के लिए उसकी जिंदगी में मिलने वाला सबसे बड़ा उपहार होता है, जो महिला की जिंदगी को एक दम से बदल देता है। क्योंकि अब महिला की लाइफ में कोई ऐसा आने वाला होता है जिसके बारे में पहले और अपने और बाकी सब चीजों के बारे में महिला बाद में सोचती है। अकेले में बैठकर गर्भ पर हाथ फेरते हुए गर्भवती महिला अपने शिशु को महसूस करने की कोशिश करती है। और यह अहसास तब और भी खूबसूरत बन जाता है जब गर्भ में पल रहे शिशु की हलचल महसूस होती है। प्रेगनेंसी के दौरान होने वाली परेशानियों के कारण महिला को दिक्कत तो होती है, लेकिन गर्भ में पल रहे शिशु के बारे में सोचकर महिला को मजबूत रहने में मदद मिलती है।

पहली बार माँ बनना किसी भी महिला के लिए उसकी जिंदगी का सबसे अनमोल लम्हा होता है, और इस अनमोल लम्हे का अहसास ही महिला में माँ की ममता को जागृत कर देता है। गर्भवती महिला अपने कमरे में सूंदर सूंदर शिशु की तस्वीरें लगाकर अपने गर्भ में पल रहे शिशु की आकृति को महसूस करने लगती है। माँ बनने का अहसास एक गर्भवती महिला से बेहतर कोई नहीं बता सकता है, क्योंकि गर्भ में नौ महीने शिशु को रखकर, हर दिन हर पल हर नए अनुभव का अहसास केवल एक महिला ही महसूस कर सकती है

दोस्तों अगर यही अहसास किसी औरत के बिना शादी किये हो तो यही भगवान् का आशीर्वाद पल पल अभिशाप लगने लग जाता है.दुनिया की तिरछी निगाहे उस औरत पर आ जाती है,और बात उसके सम्मान और जीवन जीने पर आ जाता है.दोस्तों आज हम आप को इसी जानकारी के साथ बॉलीवुड की कुछ अदाकारा के बारे में बताने जा रहे है जो की काम उम्र में ही गर्भवती हुई और कुछ बिना शादी किये भी गर्भवती हुई,

उर्वशी ढोलकिया

 

View this post on Instagram

 

A post shared by URVASHI (@urvashidholakia)


उर्वशी का जन्म 9 जुलाई 1979 को एक गुजराती परिवार में हुआ था,6 साल की उम्र में लक्स साबुन के लिए ऐड फिल्म किया था,इसके बाद वो टीवी सीरियल ‘देख भाई देख’ में नजर आईं जिसमें उन्होंने शिल्पा का रोल निभाया था,उर्वशी ने बहुत कम उम्र में शादी कर ली थी,जब उन्होंने शादी की तक उनकी उम्र केवल 16 साल थी,उन्होंने केवल शादी कम उम्र में नहीं की बल्कि कम उम्र में ही वो मां भी बन गईं थी,17 साल की उम्र में उर्वशी दो जुड़वा बेटों सागर और क्षितिज की मां बनीं,उर्वशी की शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई और शादी के 2 साल बाद ही उनका तलाक हो गया था,एक्ट्रेस ने अकेले ही अपने दोनों बेटों की परवरिश की है,टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में कोमोलिका बसु के रोल से उर्वशी काफी फेमस हुई थी.एक समय था जब उर्वशी की पहचान कोमोलिका के नाम से ही होती थी,उर्वशी बिग बॉस सीजन 6 में नजर आईं थीं और दर्शकों ने उन्हें काफी पसंद भी किया था,इतना ही नहीं बिग बॉस जैसे बड़े रिएलिटी शो की विनर भी बनी थीं उर्वशी.

भाग्यश्री

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online)


जहां एक तरफ अपने करियर के कारण एक्टर्स शादी में देरी करते हैं, इससे बिल्कुल उलट भाग्यश्री साल 1989 में अपना बॉलीवुड डेब्यू करने के एक साल बाद ही शादी के बंधन में बंध गईं थीं,उन्होंने बॉलीवुड के एक जाने-माने फिल्म मेकर और प्रोड्यूसर हिमालय दासानी से शादी की थी,पहली ही फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के बाद भाग्यश्री शादी के बंधन में बंध गईं और शादी के बाद उन्होंने सिर्फ तीन फिल्मों में ही काम किया और वो तीनों ही फिल्में उन्होंने अपने पति के साथ कीं,जो फ्लॉप साबित हुई,लेकिन भाग्यश्री ने हिम्मत नहीं हारी और तेलुगू और भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया,फिर भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई,एक दशक बाद भाग्यश्री ने फिल्मों में फिर से किस्मत आजमाने की सोची लेकिन वो कामयाब नहीं रहीं,धीरे-धीरे वो समझ गई कि जल्द शादी करने की वजह से उनका करियर बर्बाद हो गया है.

भाग्यश्री ने ये बात 2012 में दिए एक इंटरव्यू में भी कबूल की थी,तब भाग्यश्री ने कहा था कि 19 साल की उम्र में ही शादी कर लेने का उन्हें अफसोस है क्योंकि वो वक्त से पहले ही मैच्योर हो गईं, जिम्मेदारियां आ गईं और इसकी वजह से वो अपनी जवानी को भी एंजॉय नहीं कर पाईं और कई बड़े प्रोजेक्ट्स उनके हाथ से निकल गए.

डिम्पल कपाड़िया


डिंपल संग राजेश खन्ना की लव लाइफ के काफी चर्चे रहे हैं. डिंपल और राजेश खन्ना की उम्र में भी काफी गैप था. डिंपल राजेश खन्ना से 15 साल छोटी थी,डिंपल कपाड़िया राजेश खन्ना की डाई हार्ड फैन थीं. जब डिंपल बॉबी की शूटिंग कर रही थीं, उस दौरान राजेश ने डिंपल को नोटिस किया था. इसी दौरान दोनों में प्यार हुआ और राजेश खन्ना ने बिना वक्त गंवाए, डिंपल को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था,मार्च 1973 में दोनों ने शादी कर ली थी. उस वक्त डिंपल महज 16 साल की थीं और राजेश खन्ना उनसे 15 साल बड़े थे. शादी के बाद डिंपल ने 1973 में फिल्म बॉबी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी.

लेकिन शादी के बाद डिंपल ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था, क्योंकि राजेश नहीं चाहते थे. मगर डिंपल फिल्मों में वापसी करना चाहती थी और उन्होंने 1985 में दमदार वापसी की. हालांकि, तब तक राजेश संग डिंपल के रिश्तों में खटास आ चुकी थी. दोनों अलग हो गए थे. हालांकि, दोनों ने कभी भी तलाक नहीं लिया. और समय-समय पर एक दूसरे के साथ खड़े भी दिखे. पार्टी-फंक्शन में भी दोनों को देखा गया.डिंपल और राजेश की दो बेटियां हैं ट्विंकल और रिंकी खन्ना. ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार संग शादी की और किसी न किसी कारण से लाइमलाइट में बनी रहती हैं.वहीं रिंकी ने लाइमलाइट से दूरी बनाई हुई है.

SORCE

About Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *