बीमार बच्चे को लगना था 16 करोड़ का इंजेक्शन ,अमिताभ बच्चन और दीपिका ने करदिया गुप्तदान

टीवी पढ़ने का बहुत ही मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति दर्शकों की पहली पसंद रहा है हमेशा से दर्शक इस गेम को देखना बहुत पसंद करते हैं कुछ दर्शक अपनी किस्मत वर्षों से इस शो में आने के लिए लगातार प्रयत्न करते रहते हैं और अपना भाग्य आजमाते रहते हैं कि इस शो में आने के लिए उनका भी नंबर लग जाए और कुछ ऐसे हैं जो अपने घर बैठकर इस शो को टीवी पर देखकर ही पूरा आनंद ले लेते हैं. यह शो केबीसी सीजन 13 चल रहा है. शो सीजन 13 के बी सी में बिग बी शो को होस्ट करते हैं और उनका अंदाज  निराला है इस शो को प्रेजेंट करने का दर्शक आधे से ज्यादा तो बिग बी को देखने के लिए उतावले रहते हैं .

उन्हीं के कारण शो को देखना काफी पसंद करते हैं. शो मे काफी कंटेस्टेंट आते रहते हैं और अपनी जीती हुई राशि अपने साथ ले जाते हैं लेकिन जब भी शो में कोई सितारा आता है वह अपने द्वारा जीती हुई रकम को किसी एनजीओ या फिर जरूरतमंदों को दान कर देता है.ऐसा ही अब इस शो के एक एपिसोड में डायरेक्टर फराह खान एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण आए और उन्होंने शो में गेम खेला .

‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 13वां सीज़न टीवी पर चल रहा है. आप सब इस बात से वाकिफ़ होंगे कि केबीसी के कुछ स्पेशल एपिसोड्स में सेलेब्रिटीज़ भी शिरकत करते हैं. शो में पहुंचने वाली मशहूर हस्तियां शो से जीती रकम खुद नहीं रखतीं. बल्कि किसी चैरिटी को देती हैं. शुक्रवार को  ये एपिसोड में दीपिका पादुकोण और फराह खान कौन बनेगा करोड़पति का हिस्सा बनीं. दीपिका यहां अपने ही द्वारा सेटअप किए मेंटल हेल्थ फाउंडेशन “लव लिव लाफ”के लिए खेल रहीं थीं.

वहीं इनकी जोड़ीदार फराह खान यहां एक 17 महीने के अयांश नाम के बच्चे के लिए खेल रहीं थीं. अयांश SMA यानी स्पाइनल मस्क्युलर एट्राफी नाम की बेहद रेयर और बहुत गंभीर बीमारी से ग्रसत है. ये एक ऐसी बीमारी है जो बच्चों के सेंट्रल नर्वस सिस्टम को अफेक्ट करती है. सरल भाषा में समझाएं तो इस जटिल बीमारी से ग्रसित बच्चा हाथ-पैर चलाने में सक्षम नहीं हो जाता है.

आपको बता दे खबरों के अनुसार इस बीमारी का सिर्फ एक ही इलाज है.  बहुत महंगा इलाज है. एक इंजेक्शन  है ज़ोलगेनस्मा नाम का. ये इस बीमारी की इकलौती दवा है. इस एक इंजेक्शन की कीमत है 16 करोड़ रूपये. इस इंजेक्शन को ” मिरेकल ड्रग”के नाम से भी जाना जाता है.फराह खान ने अपनी बात अयांश के बारे में कहते हुए कहा कैसे हुए बिग बी से कहा,“एक दवाई है “ज़ोलगेनस्मा” नाम की ये दुनिया का सबसे महंगा इंजेक्शन है. इस एक इंजेक्शन की कीमत है 16 करोड़ रूपये. यही एक दवाई है जो अयांश की जान बचा सकती है. हम चाहते हैं जब तक अयांश दो साल का हो, हम उसका इलाज करा पाएं. हम इस बच्चे को बचाना चाहते हैं सर”बिग बी ने अपनी बात कहते हुए फराह खान से कहां मैं भी आपकी इस मुहिम में हिस्सा बनना चाहता हूं हां मैं आपसे यहाँ अमाउंट का जिक्र नहीं करना चाहता.“मुझे पता नहीं मुझे ये बात कहनी चाहिए या नहीं लेकिन फराह मैं भी इस मुहीम में योगदान देना चाहूंगा मैं आपको अमाउंट बाद में बताऊंगा. मैं यहां पैसों की बात नहीं करना चाहता “

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *