Breaking News
Home / बॉलीवुड / अमृता को पैसे देते देते नवाब सैफ अली खान की हो गई थी हालत पतली, कहा था – “मैं कोई शाहरुख

अमृता को पैसे देते देते नवाब सैफ अली खान की हो गई थी हालत पतली, कहा था – “मैं कोई शाहरुख

तलाक की बात सुनकर ही दिल बैठ जाता है. पर, कुछ कारणों से कई बार ऐसे हालात पैदा हो जाते हैं कि पति-पत्नी का साथ रहना संभव नहीं होता. मजबूरन उन्हें अपने रास्ते अलग करने पड़ते हैं,तलाक की प्रक्रिया के दौरान भावनाएं हावी हो जाती हैं. दिमाग काम करना बंद हो जाता है. इस दौरान जज्बातों पर काबू रखना जरूरी है. ऐसा नहीं करने पर वैवाहिक संपत्तियों का बंटवारा किसी एक के पक्ष में जाता होता है.नुकसान में अक्सर महिलाएं होती हैं. खासतौर से वे महिलाएं जो विवाह के दौरान वित्तीय निर्णय लेने में भाग नहीं लेती हैं. वे संयुक्त संपत्तियों और अपने हिस्से से अनजान रहती हैं.दोस्तों समाज में आज न चाहते हुवे भी तलाक जैसा निर्णय निया जाता है,जिसक खामियाजना उनके बच्चो को भुगतना पड़ता है,दोस्तों हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी अब तक कई तलाक हुवे है,और इन तलाक में एक्टर ने अपनी पहली पत्नी क छोड़ कर दूसरी शादी भी कर ली,और मुआवजे के तौर पर पहली पत्नी को मोटी रकम भी भी दी,तो आइये जानते है आज की खबर की किस एक्टर ने अपनी पत्नी को कितने रूपये दिए,

सैफ अली खान और अमृता अरोड़ा


अमृता उम्र में सैफ से 12 साल बड़ी थीं लेकिन सैफ को इसकी परवाह नहीं थी क्योंकि वो उनके प्यार में दीवाने हो गए थे। फिर दोनों के बीच में ऐसा क्या हुआ कि अलग हो गए और सैफ ने करीना से शादी कर ली। साल 2004 में पैसों और सैफ के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को लेकर हुए झगड़े की वजह से दोनों का तलाक हो गया था। कुछ समय पहले सैफ का एक इंटरव्यू सामने आया था। इस इंटरव्यू में उन्होंने अपने और अमृता के रिश्ते के बारे में खुलकर बात की थी। साथ ही अपनी बेबसी का भी इजहार किया था। इंटरव्यू में सैफ कहते नजर आए, ‘तलाक के बाद से मैं अपने बच्चों से नहीं मिला हूं। बार-बार मुझे मेरी औकात याद दिलाई जाती है। बुरा व्यवहार, ताने और गालियां, ये सब मैंने बर्दाश्त किया है। तलाक के बाद मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं।

तलाक के बाद अमृता ने एलिमनी ना देने का आरोप लगाया था। इस पर सैफ ने कहा था, ‘मुझे अमृता को 5 करोड़ रुपए देने थे। इसमें से 2.5 करोड़ मैं दे चुका हूं। इसके अलावा, मैं 1 लाख रुपए प्रति महीने की राशि अलग से दे रहा हूं। तब तक, जब तक कि बेटा इब्राहिम 18 साल का नहीं हो जाता। मैं कोई शाहरुख खान नहीं हूं। मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं।’ साल 2004 में सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक हो गया। इसके बाद सैफ ने 2012 में करीना कपूर से शादी रचा ली। करीना से शादी के बाद भी सैफ अपने पहली पत्नी से हुए बच्चों का बहुत ख्याल रखते हैं।

अरबाज़ खान और मलाइका अरोड़ा

अरबाज खान का जन्म 4 अगस्त 1967 को हुआ था। अभिनेता के तौर पर उनका करियर कुछ खास नहीं रहा। इसके बाद उन्होंने अपने भाई सलमान खान के साथ मिलकर दबंग सहित कई अन्य फिल्में बनाई जिसमें उन्हें अच्छी सफलता मिली। साल 2017 में अरबाज ने अपनी पत्नी मलाइका अरोड़ा से तलाक ले लिया था। इस तलाक की वजह उन्होंने एक इंटरव्यू में बताई थी। अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा की मुलाकात साल 1993 में कॉफी एड शूट के दौरान हुई थी। इसी शूट के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था और पांच साल डेट करने के बाद 12 दिसंबर 1998 को दोनों ने क्रिश्चियन और मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी की थी।

शादी के कुछ साल दोनों के बीच कुछ मतभेद होने लगे थे। मलाइका से तलाक पर अरबाज ने कहा था, ‘सबकुछ ठीक लग रहा था लेकिन यह टूट गया। अगर कुछ भी गलत नहीं है, तो बेहतर है कि दो लोगों को अपना जीवन खुद चलाना चाहिए और यह निर्णय लेना चाहिए।’ मलाइका अरोड़ा ने अर्जुन कपूर की वजह से अरबाज से अलग हुई। खबरों की मानें तो मलाइका ने एलिमनी में 10 करोड़ रुपए की मांग की थी। वहीं बाद में खबर आई कि अरबाज खान ने मलाइका को तलाक के बदले 15 करोड़ रुपए दिए हैं। करीना कपूर के शो में मलाइका ने कहा था, ‘आप किसी रिश्ते को पीछे छोड़ कर आगे बढ़ते हैं तो अकसर किसी न किसी को जिम्मेदार ठहराते हैं। हम इस रिलेशन से खुश नहीं थे। हम एक-दूसरे को खुश नहीं रख पा रहे थे जिसकी वजह से आसपास के लोगों पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा था।

संजय दत्त और रिया पिल्लय


1987 में संजय दत्त ने पहली शादी अभिनेत्री रिचा शर्मा से की थी। शादी के बाद रिचा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ दी थी। दोनों की एक बेटी त्रिशाला हुईं जो अमेरिका में रहती हैं। 1996 में कैंसर से रिचा का निधन हो गया। इसके बाद संजय दत्त की जिंदगी में मॉडल और सोशलाइट रिया पिल्लई ने कदम रखा।

पहले तो संजय दत्त और रिया अच्छे दोस्त थे। उनका प्यार तब परवान चढ़ा जब मुंबई ब्लास्ट केस में संजय को जेल जाना पड़ा। उस समय एक रिया ही थीं जो हर पल संजय के साथ खड़ी रहीं। वे जेल में संजय से मिलने जाया करती थीं। रिया की मां हैदराबाद के महाराजा नरसिंहगिर धनराजगिर ज्ञान बहादुर की बेटी हैं। संजय दत्त जब जेल से बाहर आए तो उन्होंने रिया को प्रपोज किया और दोनों ने शादी कर ली थी,

संजय दत्त ने रिया को एलिमनी के रूप में चार करोड रुपए एक महंगी कार और एक लग्जरी अपार्टमेंट दिया था। जिसके बाद संजय दत्त ने मान्यता दत्त से शादी की,2005 में रिया लिएंडर पेस के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगीं। दोनों की एक बेटे अयाना हुईं। कुछ समय बाद रिया ने लिएंडर पर मार-पीट का केस दर्ज कराया। तब लिएंडर ने कोर्ट में बताया था कि उनकी और रिया की शादी कभी नहीं हुई। वह रिया के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे।

ऋतिक रोशन और सुजैन खान


साल 2000 में ऋतिक की पहली फिल्म कहो ना प्यार है की रिलीज के बाद ही दोनों ने शादी कर ली थी। शादी के 14 साल बाद दोनों के तलाक के पीछे की वजह ये बताई गई कि ऋतिक की अपने को-स्टार्स संग बढ़ती नजदीकियों ने इस रिश्ते को खत्म कर दिया। हालांकि बाद में सुजैन ने इसे महज अफवाह करार दिया और बताया कि उनके रिश्ते की खत्म होने की वजह बेवफाई बिल्कुल भी नहीं थी। सुजैन ने अलग होने के लिए भारी-भरकम एलिमनी की डिमांड की थी,सुजैन ने 400 करोड़ रुपए मांगे थे जिसमें से रितिक रोशन ने उन्हें 380 करोड रुपए दिए हैं।

आमिर खान और रीना दत्ता


शादी के बाद आमिर खान के परिवारवालों ने रीना को कबूल कर लिया। लेकिन कुछ सालों बाद ही रीना और आमिर के बीच दरार की खबरें आनी शुरु हो गईं। इस दरार की वजह प्रीति जिंटा को माना गया। आमिर और प्रीति जिंटा उस वक्त फिल्म ‘दिल चाहता है’ में साथ काम कर रहे थे और उसी दौरान दोनों के अफेयर के चर्चे भी खूब थे। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रीति जिंटा के चलते रीना आमिर से अलग भी रहने लगीं थीं।

जब आमिर खान फिल्म ‘लगान’ में काम कर रहे थे और किरण राव उस फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहीं थीं। आमिर पहले से शादीशुदा थे लेकिन किरण राव के चार्म में वो ऐसे गिरफ्तार हुए कि किरण के लिए वो अपनी बीवी को तलाक देने के लिए भी राजी हो गए,लेकिन ये तलाक आमिर को बहुत महंगा पड़ा। जानकारों के मुताबिक, आमिर को रीना दत्ता को तकरीबन 50 करोड़ रुपए एलिमनी के तौर पर देने पड़े थे। आमिर और रीना का तलाक 2002 में हुआ था और इसे उस वक्त का सबसे महंगा तलाक माना गया।

फरहान अख्तर और अधुना


फरहान और अधुना की शादी साल 2000 में हुई थी। 16  साल की शादी के बाद फरहान अख्तर और अधुना साल 2017 में अलग हो गए थे। बांद्रा फैमिली कोर्ट से दोनों को तलाक मिल गया। आपसी मतभेदों की वजह दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला लिया था। फरहान और अधुना की दो बेटियां हैं- शाक्या और अकीरा। तलाक लेने के बाद एक इंटरव्यू में फरहान ने कहा- ‘कुछ भी आसान नहीं होता। कुछ भी आप अपने बच्चे को बताएं जो आपको लगता है कि आपका बच्चा सुनना नहीं चाहता है वह कभी भी आसान नहीं होगा। आपको अपने बच्चे के साथ ईमानदार होना चाहिए क्योंकि वह मूर्ख नहीं हैं। उनके पास आपसे ज्यादा महसूस करने की शक्ति होती है और यह समझ सकते हैं कि उनके माता-पिता क्या महसूस कर रहे होंगे।’

फरहान अख्तर ने अधुना को तलाक एलिमनी के रूप में करोड़ों रुपए के साथ-साथ एक लग्जरी बंगला दिया है। उनका यहां बंगला मुंबई के पोश एरिया बैंडस्टैंड में है। अधुना से तलाक लेने के बाद फरहान अख्तर शिबानी डांडेकर को डेट कर रहे हैं। यह दोनों अक्सर सोशल मीडिया पर एक दूसरे के साथ तस्वीरें साझा करते रहते हैं। कुछ दिन पहले इन दोनों ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की थी। इस फोटो में फहरान और शिबानी का सिर्फ हाथ दिख रहा था। दोनों एक दूसरे की उंगली पकड़े हुए थे। खास बात ये है कि दोनों ने अंगूठी भी पहनी हुई थी। इस फोटो से ऐसा अंदाजा लगाया गया था कि दोनों ने सगाई कर ली है।

About Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *