450 करोड़ के आलीशान घर में रहते है अनिल अम्बानी, दिखने में नहीं है किसी राजा के महल से कम देखे तस्वीरे

दोस्तों अनिल अंबानी का घर, जिसे एबोड कहा जाता है , पाली हिल में स्थित एक 17 मंजिला आलीशान घर है। अनिल अंबानी के आलीशान घर और उनकी जीवन शैली की कीमत के बारे में जानें, और अनिल अंबानी के निवास के अंदर का दृश्य प्राप्त करें। अनिल धीरूभाई अंबानी (एडीए), भारत के एक शीर्ष व्यवसायी – रिलायंस एडीए समूह के अध्यक्ष हैं। उन्होंने संक्षिप्त अवधि के लिए भारत में संसद के उच्च सदन के राज्यसभा सदस्य के रूप में भी कार्य किया। कभी अरबपति रहे अनिल अंबानी को कई कंपनियों के मुकदमों का सामना करना पड़ रहा है। वह कभी फोर्ब्स की सूची में दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में थे। उन्हें अब फोर्ब्स की दुनिया के छह सबसे अमीर पुरुषों की सूची से हटा दिया गया है।

बहरहाल, अनिल अंबानी का घर देखने लायक है। अनिल अंबानी का निवास निश्चित रूप से भारत के सबसे महंगे घरों में गिना जाएगा। आइए इस शानदार संपत्ति पर करीब से नज़र डालें। अनिल अंबानी, जो मुकेश अंबानी के छोटे भाई हैं, अपनी मां, कोकिला बेन अंबानी, पत्नी और पूर्व अभिनेत्री टीना मुनीम अंबानी और दो बेटों- जय अनमोल अंबानी, जय अंशुल अंबानी के साथ 16,000 वर्ग फुट की विशाल संपत्ति में रहते हैं। बहू- कृष्णा शाह।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial)


परिवार ने घर का नाम एबोड रखा या फिर इसे अनिल अंबानी का वास कह दें। ‘निवास’ का अर्थ वह स्थान है जहाँ आप रहते हैं। यह आलीशान गगनचुंबी इमारत एक 17 मंजिला इमारत है और इसकी आंतरिक साज-सज्जा पर करोड़ों रुपये खर्च किए गए हैं जो एक विदेशी डेकोरेटर ने किया था। इमारत की ऊंचाई लगभग 66 मीटर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनिल अंबानी घर को 150 मीटर ऊंचा करना चाहते थे, लेकिन उन्हें अधिकारियों से अनुमति नहीं मिल पाई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial)


अनिल अंबानी के घर में स्विमिंग पूल, जिम, हेलीपैड, पार्किंग स्पेस, अंबानी के कार संग्रह को प्रदर्शित करने वाला लाउंज क्षेत्र, और बहुत कुछ जैसी कई उच्च अंत सुविधाएं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनिल अंबानी के पास Rolls Royce, Lexus XUV, Porsche, Audi Q7 और Mercedes GLK350 जैसी कई लग्जरी कारें हैं. हालांकि, जब ब्रिटेन की एक अदालत ने उनसे कारों के बेड़े के बारे में पूछताछ की, तो उन्होंने जवाब दिया कि उनके पास केवल एक कार है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial)


अनिल अंबानी के घर के रहने वाले कमरे को सफेद और लाल रंग में एथनिक प्रिंट में पर्दे के साथ सुनहरे स्पर्श के साथ ऑफ-व्हाइट रंग में रंगा गया है। कुछ हरियाली जोड़ने के लिए एक ताड़ के पेड़ को एक बड़े सफेद चीनी मिट्टी के बर्तन में रखा जाता है। जिस चीज ने हमारा ध्यान खींचा वह है एक बड़ा क्रिस्टल झूमर। परिवार ने कांच का शोकेस भी बनवाया है और विभिन्न देवताओं की मूर्तियों को रखा है। समरूपता बनाए रखने के लिए, सभी मूर्तियां पीतल की सामग्री में हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial)


अनिल अंबानी के घर की बालकनी से आप खूबसूरत सूर्योदय और सूर्यास्त देख सकते हैं। परिवार के सदस्यों को समुद्र का शानदार नज़ारा मिलता है, और सुनहरा सूरज उगता है। और आप जानते हैं कि क्या और अधिक सुंदरता जोड़ता है- चहकते पक्षी। इस तस्वीर में आप अंबानी के घर का हरा-भरा बगीचा देख सकते हैं। परिवार को पर्यावरण के सकारात्मक वाइब्स के करीब रहना पसंद है। बगीचे में झाड़ियों के साथ लटकते पौधे हैं। रात में जगह को अच्छी तरह से रोशन करने के लिए बगीचे के किनारे पर सुंदर रोशनी लगाई जाती है। इसके अलावा, पंजा दोस्तों लूना, कुबलई और नोवा को याद नहीं करना चाहिए, जो इस बगीचे की जगह से प्यार करते हैं।

Related Posts