ऑस्ट्रेलियन पत्नी ने सिर पर उठाई घास की गठरी, देसी पति हैरान.

दोस्तों पूरी दुनिया में भारतीय संस्कृति की एक अनोखी झलक देखने को मिलती है, जिसकी वजह से सैकड़ों पर्यटक भारत घूमने के लिए आते हैं और यहाँ की अलग संस्कृति को देखकर उत्साहित हो जाते हैं। ऐसे में आपने कई विदेशी महिलाओं को साड़ी और सूट पहने हुए भी देखा होगा, जिन्हें भारतीय संस्कृति और पहनावे से काफी लगाव होता है.लेकिन क्या आप ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली उस महिला के बारे में जानते हैं, जिसने भारतीय संस्कृति से लगाव के चलते न सिर्फ एक भारतीय लड़के से शादी की बल्कि हमारे देश के खानपान, पहनावे और रहन सहन को भी बखूबी अपनाया है।

हम जिस ऑस्ट्रेलियाई महिला की बात कर रहे हैं, उनका नाम कर्टनी है। इन दिनों सोशल मीडिया पर कर्टनी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह घास का गठरा सिर पर रखकर खेतों के बीच चलती हुई दिखाई दे रही हैं। दरअसल कर्टनी भारतीय मूल के रहने वाले लवलीन वत्स की पत्नी हैं, जो ऑस्ट्रेलिया में अपने परिवार के साथ रहती हैं। ऐसे में कर्टनी और लवलीन की वीडियो इंस्टाग्राम पर काफी वायरल होती हैं, जिसमें कर्टनी अच्छी खासी हिन्दी बोलते हुए दिखाई देते हैं और उन्हें भारतीय व्यंजन भी पकाने आते हैं। हरियाणा के पानीपत से ताल्लुक रखने वाले लवलीन वत्स ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में पढ़ाई करने के लिए गए थे और इस दौरान उनकी मुलाकात कर्टनी से हुई थी। शुरुआत में लवलीन और कर्टनी के बीच दोस्ती हुई, जिसके बाद उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई थी।

इस तरह साल 2013 में लवलीन और कर्टनी ने एक दूसरे से शादी कर ली थी, जबकि इस कपल के तीन बच्चे भी हैं। यह कपल अपनी डेली लाइफ से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं, जिन्हें यूजर्स का ढेर सारा प्यार भी मिलता है। वैसे तो कर्टनी और लवलीन ऑस्ट्रेलिया में ही रहते हैं, लेकिन इन दिनों वह दुर्गा पूजा के मौके पर भारत आए हैं। ऐसे में कर्टनी अपने ससुराल आकर खेतों में काम करने के साथ-साथ भारतीय संस्कृति का लुफ्त उठाते हुए नजर आ रही हैं, जो सूट और साड़ी पहन भारतीय महिलाओं की तरह सिर पर घास का गठरा भी उठाती हैं। लवलीन के माता-पिता पानीपत में ही रहते हैं, जिनसे मिलने के लिए लवलीन अपने परिवार के साथ समय-समय पर ऑस्ट्रेलिया से भारत आते रहते हैं। इस भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई कपल की जोड़ी को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जाता है, जिनके बीच की आपसी समझ को देखकर युवा कपल्स को काफी कुछ सीखना चाहिए

Related Posts