सलमान ख़ान को लेकर आई बुरी ख़बर, बोल दिए उनके इस करीबी ने दुनिया को अलविदा आप भी पढ़ोगे तो लगेगा पता

दोस्तों इंडस्ट्री में सलमान खान का अलग रौब है, इसलिए इन्हें बॉलीवुड का ‘गॉडफादर’ भी कहा जाता है। बता दें कि सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को बॉलीवुड के मशहूर लेखक सलीम खान के घर पहली संतान के रूप में हुआ। सलमान खान ने वर्ष 1988 में फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। इसमें उन्होंने सपोर्टिंग रोल किया था। इस फिल्म से सफर शुरू करने वाले सलमान का आज क्या कद है, वह सबके सामने है। सलमान बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचरल माने जाते हैं। फैंस उनकी जिंदगी से जुड़ी बातें जानने में खूब दिलचस्पी दिखाते हैं।

सलमान खान का असली नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है। सलमान का यह नाम उनके उनके पिता सलीम खान और दादा अब्दुल रशीद खान के नाम से मिलकर बना है। सलमान खान ने असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में भी काम किया है? जी हां, फिल्म ‘फलक’ (1988) से सलमान खान ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर पता भी नहीं चला। इसके बाद सलमान ने फिल्म इंडस्ट्री में संघर्ष करके अपने लिए काम की खोज की। वह निर्देशक जेके बिहारी के पास पहुंचे, जो उस वक्त फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ का निर्देशन कर रहे थे। सलमान गए तो थे असिस्टेंट डायरेक्टर का काम मांगने, लेकिन उन्हें फिल्म में रोल मिल गया। बताया जाता है कि सलमान ने काम मांगने के लिए कभी भी अपने पिता सलीम खान के नाम का इस्तेमाल नहीं किया, क्योंकि उनका मानना है कि जो भी हो अपने दम पर हो।

सलमान खान हर समय टर्कोइस कलर का एक ब्रेसलेट पहनकर रखते हैं। यह ब्रेसलेट उन्हें उनके पिता सलीम ने साल 2002 में दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान इसे अपना लकी चार्म मानते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने फिल्मों में सबसे ज्यादा गेस्ट रोल किये हैं। सलमान का मानना है कि अगर उनके पांच मिनट के रोल से फिल्म हिट होती है तो वह इसे करने के लिए तैयार खड़े रहते हैं। सलमान खान ने एक बार सोनू सूद से माफी मांगी थी। दरअसल, फिल्म ‘दबंग’ के दौरान कलाइमेक्स सीन में सलमान ने गलती से सोनू सूद की नाक पर जोर का पंच मार दिया था। इस फिल्म में सोनू सूद नेगेटिव रोल में थे। इस हादसे में सोनू की नाक टूट गई थी। सलमान ने इस गलती के लिए सोनू से माफी मांगी थी।

सलमान ख़ान इस समय मीडिया में काफ़ी ज़्यादा सुर्ख़ियों में बने हुए है ऐसा इसलिए क्योंकि अभी कुछ समय पहले ही एक बड़ी ख़बर सामने आई है जो कि यह है कि सलमान ख़ान के एक बेहद करीबी ने दुनिया को अलविदा बोल दिया है जिसके बाद से सलमान ख़ान इस समय काफ़ी ज़्यादा दुखी है क्योंकि बताया जा रहा है कि सलमान ख़ान इस करीबी को सलमान ख़ान अपने पिता का दर्जा देते थे. सलमान ख़ान के इस करीबी के बारे में बताए तो इसका नाम नितिन मनमोहन है जिनका कल स्वर्गवास हो गया है. नितिन मनमोहन वही है जिनके साथ सलमान ख़ान में फ़िल्म रेड्डी करी थी और उसके वह डायरेक्टर थे. बताया जाता है कि सलमान ख़ान डायरेक्टर साहब नितिन मनमोहन को अपने पिता का दर्जा देते थे. यही कारण है कि सलमान ख़ान को नितिन मनमोहन जी के स्वर्गवास का बड़ा झटका लगा है.

Related Posts