Breaking News
Home / समाचार / Nest inside leave,क्या पेड़ की पत्ती भीतर आपने देखा है इतना खूबसूरत पक्षी का घोंसला,सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो।…

Nest inside leave,क्या पेड़ की पत्ती भीतर आपने देखा है इतना खूबसूरत पक्षी का घोंसला,सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो।…

पति के अंदर बनाया पक्षी ने घोसला, हमारे प्रकृति में भी खूब खूबसूरती कूट-कूट कर भरी है.पेड़ों की नन्ही नन्ही पत्तियां हरियाली घास इन सभी की अपनी ही खूबसूरती है और इसके बीच बैठना अलग ही आनंदमय एहसास का अनुभव कराता है. प्रकृति को हम जितना करीब से जान जाते हैं हमें उतना ही लगाओ हो जाता है. ऊपर वाले ने भी अपनी बनाई हुई हर एक चीज में सुंदरता और गुण का खजाना भरा हुआ है.

प्रकृति में बहुत से  पक्षी भी आते हैं उनकी खूबसूरती भी देखते ही बनती है, ऐसा ही अभी कुछ ही दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो है जो कि बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है इस वीडियो में हम देख सकते हैं पेड़ की पत्ती के अंदर की तरफ पक्षी ने एक बहुत ही सुंदर घोंसला बना रखा है.इस सुंदर से घोसले को बनाकर पक्षी ने अपनी एक कुदरती कला का खूबसूरत नमूना पेश किया है, इसके साथ ही घोसले में पक्षी के अंडे भी दिखाई दे रहे हैं.दिल को लुभाने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. इस वीडियो को Buitengebieden नाम के ट्विटर हैंडल से साझा किया गया है.इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है प्रकृति सुंदर है शेयर किए जाने के बाद से अब तक इस वीडियो को 60.8 K व्यूज मिल चुके हैं.


जबकि इसे अब तक 702 लोग रिट्वीट कर चुके हैं. और 6,019 लोगों ने लाइक किया है.इस खूबसूरत घोसले को देखने के बाद लोग शानदार प्रतिक्रिया दे रहे हैं एक यूज़र ने इस वीडियो को शेयर करने के लिए Buitengebieden को धन्यवाद दिया है जबकि एक अन्य यूज़र ने कहा कि इंजीनियरों और वास्तुकारों को ध्यान देना चाहिए.10 सेकेंड के इस वीडियो में एक बड़ा पत्ता दिखाई दे रहा है इस पत्ते के दोनों सिरे लगे हुए हैं और पति के अंदर की तरफ एक चिड़िया ने अपना घोंसला बनाया है. इस सुंदर घोसले में चिड़िया के अंडे भी दिखाई दे रहे हैं।घोसले को बनाने के लिए पति को दोनों सिरों को मिला दिया गया ताकि उसका घोंसला आसानी से पत्ते पर टिका रहे.

source

 

About Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *