Breaking News
Home / बॉलीवुड / Photos: रेखा से लेकर लीना तक वो हसीनाएं जिन्होंने छोटी सी उम्र में पति को खो दिया, अब बिता रही है ऐसी लाइफ

Photos: रेखा से लेकर लीना तक वो हसीनाएं जिन्होंने छोटी सी उम्र में पति को खो दिया, अब बिता रही है ऐसी लाइफ

दोस्तों अभिनेता और अभिनेत्रियों जिंदगी जितनी खुशनुमा लगती है उतनी होने के साथ साथ दुखों से भरी हुई होती है.जिसका अंदाजा नहीं लगा सकते,कुछ ऐसे ही अभिनेत्रियों के बारे में आप को बताने जा रहे है जो की अपने दुखो में हमेशा डूबी रही
सिद्धार्थ-शांति प्रिया


सिद्धार्थ 1992 से 2004 तक फिल्मों में एक्टिव रहें। उन्होंने हिंदी मराठी और साउथ की फिल्मों में काम किया,1977 में बतौर बाल कलाकार उन्होंने फिल्म छानी में काम किया था, 1980 में फिल्म थोड़ी सी बेवफाई में भी बाल कलाकार के तौर पर काम किया बाजीगर और वंश के अलावा उन्होंने पनाह, बिच्छू, जानी दुश्मन एक अनोखी कहानी , परवाने, युद्धपथ, तिलक और मिलिट्रीराज जैसी फिल्मों में दिखें, सिद्धार्थ रे की आखिरी फिल्म साल 2004 में चरस- अ ज्वाइंट ऑपरेशन थी,
साल 1999 में शांति प्रिया ने सिद्धार्थ रे से शादी कर ली, दोनों के बीच लंबे समय से अफेयर चल रहा था, शांति प्रिया और सिद्धार्थ के दो बच्चे हुए,जिंदगी अच्छी चल रही थी लेकिन साल 2004 में सिद्धार्थ रे की हार्ट अटैक से मौत हो गयी, उस वक्त उनके बच्चे बहुत छोटे थे, सिद्धार्थ के निधन के बाद शांति प्रिया के सामने कई चुनौतियां आ गई थी, बतौर एक्ट्रेस काम नहीं मिला तो उन्होंने फिल्मों में छोटे मोटे रोल किए, टीवी सीरियल्स में काम किया, परिवार का सारा भार उनके कंधों पर आ गया था, उन्होंने फिल्मों में नहीं बल्कि छोटे पर्दे पर अपना हाथ आजमाया,शांति प्रिया माता की चौकी और द्वारिकाधीश जैसे दो टीवी शोज में नजर आईं, शांतिप्रिया की आखिरी फिल्म 2011 में आई थी.

कहकशां पटेल-बिजनसमैन आरिफ


कहकशां पटेल ने बॉलीवुड के कई आइटम गाने में नजर आ चुकीं हैं और कहकशां बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों की फ्रेंड है। शादी के बाद कहकशां बॉलीवुड से अपना नाता तोड़ दिया था, लेकिन उन्हें अक्सर बॉलीवुड की पार्टियों में अक्सर देखा जाता था कहकशां पटेल बॉलीवुड में फिल्म हेराफेरी का गाना जब भी कोई हसीना और मुझसे मिलती है में डेब्यू किया था। इस गाने में वह एक लड़की में परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती हैं। इसके साथ ही वो कई ऐड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं और कई शो जैसे पब्लिक डिमांड, सुपरहिट मुकाबला औ बजाज सुपर 10 जैसे शो को होस्ट कर चुकी हैं। इसके साथ ही कहकशां ये जो सिली सिली औंदी है हवा और यारों सब दुआ करो में भी नजर आ चुकी हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री कहकशां पटेल के पति और पटेल इंटीग्रेटेड लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के एक्जिक्यूटिव वाइस चेयरपर्सन आरिफ पटेल निधन के समय 47 साल के थे,आरिफ को कार्डिएक अरेस्ट आया था, जिसके चलते उनका निधन हुआ, इस खबर के बॉलीवुड और बिजनेस की दुनिया में जबरदस्त दुःख का माहौल हो गया था,आरिफ पटेल को अंतिम विदाई देने के लिए बॉलीवुड के कई सितारें एक्ट्रेस घर पहुंचे थे,आरिफ पटेल को सुबह के समय कार्डिएक अरेस्ट आया था, जिसके चलते उनका निधन हुआ, आरिफ अपने पिछे अपनी पूर्व अभिनेत्री कहकशां पटेल और अपने दो बच्चे जिनका नाम अरहान और नुमैर को छोड़ गए,कहकशां पटेल के पति के निधन की खबर सुनकर बॉलीवुड के सितारे उनको श्रद्धांजलि देने के लिए उनके घर आये थे,कहकशां पटेल के घर मलाइका अरोड़ा, सुनील शेट्टी और उनकी पत्नी माना शेट्टी , संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त, साजिद नाडियावाला, संजय कपूर और अनन्या पांडे की मां भावना पांडे स्पॉट किए गए थे.

लीना चंदावरकर-सिद्धार्थ बंडोडकर

बीते जमाने की एक्ट्रेस लीना चंदावरकर का जन्म मुंबई में एक आर्मी परिवार में हुआ. उन्होंने अपनी अदाकारी से दर्शकों के दिल में दशकों तक राज किया.लीना ने अपना करियर मन का मीत फिल्म से शुरू किया था. इस फिल्म को सुनील दत्त ने प्रोड्यूस किया था. बताया जाता है इस फिल्म के लिए सुनील दत्त की पत्नी नरगिस ने उन्हें एक एक्ट्रेस के रुप में तैयार किया था. इसके अलावा उन्होंने मेहबूब की मेहंदी, हमजोली, प्रीतम, रखवाला जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया.लीना महज 25 साल की उम्र में विधवा हो गई थीं. इसके बाद उन्होंने अपने से 20 साल बड़े किशोर कुमार से शादी कर ली 1975 में लीना की शादी राजनैतिक फैमिली से ताल्लुक रखने वाले सिद्धार्थ बंडोडकर से हुई थी. लेकिन किसे पता था कि एक घटना की वजह से उनकी बसी बसाई जिंदगी बंजर हो जाएगी. उनके पति को गलती से गोली लग गई थी. इसका कुछ समय तक इलाज चला लेकिन वह मौत से जीत नहीं पाए और उनका निधन हो गया.पति के इस तरह से चले जाने के बाद लीना डिप्रेशन में चली गई थीं. उन्होंने अपने करीबियों से मिलना जुलना बंद कर दिया था. लीना की ऐसी हालत देख उनके पिता उन्हें घर ले गए. कुछ समय बाद उन्होंने फैसला लिया कि वह फिर से इंडस्ट्री में वापसी करेंगी. उन्होंने दोबारा फिल्मों में काम करना शुरू किया.लेकिन सफलता हासिल न हुई.

रेखा-मुकेश अग्रवाल

रेखा जब फिल्मों में आईं तो वो सांवली थीं,छरहरी हिरोइनों की तरह उनकी काया नहीं थी, वजन काफी था,लेकिन आज रेखा की तुलना ग्रेचा गार्बो से होती है,रेखा का जन्म 10 अक्टूबर, 1954 में चेन्नई में हुआ था, रेखा साउथ के मशहूर एक्टर जैमिनी गणेशन की बेटी हैं,रेखा की मां पुष्पावल्ली तेलुगु अभिनेत्री थीं, रेखा ने अपनी जिंदगी में कई लोगों को डेट किया लेकिन मुकेश अग्रवाल से उनकी मुलाकात और शादी और फिर तलाक के किस्से आज भी लोग जानना चाहते हैं.रेखा और मुकेश अग्रवाल की शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली,शादी के दो महीने बाद रेखा ने दिल्ली जाना कम कर दिया, लंबे समय तक रेखा की गैरमौजूदगी को मुकेश बर्दाश्त नहीं कर सके,वे चाहते थे कि रेखा फिल्में छोड़कर उनके साथ रहें लेकिन रेखा फिल्मों में काम करना चाहती थीं,शादी के छह महीने बाद ही रेखा ने तलाक की अर्जी दे दी, इसको मुकेश ने इतनी बुरी तरह से लिया की उन्होंने आत्महत्या कर ली,लेकिन उससे पहले मुकेश ने रेखा से अपनी जिंदगी में किसी और के होने का जिक्र किया था,उस दौरान वह डिप्रेशन में भी थे,एक दिन मुकेश ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी,यासेर उस्मान की किताब में इस बात का खुलासा भी किया गया है कि मुकेश ने कई बार सुसाइड की कोशिश की थी,उनका बिजनेस लगातार घाटे में चल रहा था.

विजेता पंडित-आदेश श्रीवास्तव

बॉलीवुड में कई फिल्मों में नजर आ चुकी विजेता पंडित को फेमस सिंगर आदेश श्रीवास्तव से प्यार हो गया था. दोनों ने शादी भी कर ली.लेकिन साल 1990 में खबर आई की आदेश श्रीवास्तव को कैंसर है. कई दिन उनका ईलाज भी चला. फिर कैंसर से एक लंबी जंग लड़ते हुए उन्होंने साल 2015 में दुनिया को अलविदा कह दिया ।

sorce

About Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *