Breaking News
Home / बॉलीवुड / नहीं जानते होंगे इन सितारों के असली नाम, अभी कुछ और भी थी इनकी पहचान –

नहीं जानते होंगे इन सितारों के असली नाम, अभी कुछ और भी थी इनकी पहचान –

फ़िल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई एक्टर हैं. जिन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर बनाने से पहले अपना नाम बदला हो. इस बदले हुए नाम के साथ वे बहुत पॉपुलर भी हुए हैं . एक्ट्रेस ने अलग-अलग वजह से अपना नाम बदला है. जैसे कि उनके असली नाम काफी लंबे होते हैं.कई एक्टर्स ने एस्ट्रोलॉजर के कहने पर भी अपना नाम बदला है. आज हम आपको ऐसे ही कई एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले अपना नाम बदला है. इसके साथ में पहले क्या काम करते थे?

सबसे पहले हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड की हॉटेस्ट एंड फिटिंग अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की. आपको बता दें शिल्पा शेट्टी का असली नाम अश्विनी शेट्टी है.जिसको बदल कर उन्होंने शिल्पा कर लिया.

आपको बता दे राजेश खन्ना ने भी अपना नाम बता बदला. उनका असली नाम जितिन खन्ना है.

कियारा आडवाणी ने भी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले अपना नाम बदल दिया था. एक इंटरव्यू में कियारा आडवाणी ने कहा – मेरा असली नाम आलिया आडवाणी है. फिल्म इंडस्ट्री के दबंग यानी सलमान खान ने मुझे अपना नाम बदलने की सलाह दी थी. फिल्म इंडस्ट्री में पहले से ही एक आलिया मौजूद है. तुम अपना नाम बदल लो. इसलिए फिल्मों में अपना करियर बनाने से पहले मैंने अपना नाम बदल लिया.

फिल्म इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम बचपन में इकबाल श्रीवास्तव था. उनका नाम बचपन में ही बदल दिया गया था. आपको बता दें अभिनेता बनने से पहले अपना नाम नहीं बदला था.


बॉलीवुड सुपरहिट हीरो अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है. उनके सभी फैंस उन्हें प्यार से अक्की भी बुलाते हैं. अक्षय कुमार ने थाईलैंड मार्शल आर्ट की पढ़ाई भी की है. अक्षय कुमार को खाना बनाने का भी बहुत शौक है. अभिनेता बनने से पहले शेफ भी रह चुके हैं. अक्षय कुमार ने फिल्म सौगंध से अपने करियर की शुरुआत की थी.


अपने दौर के सुपरहिट अभिनेता धर्मेंद्र के बड़े बेटे सनी देओल का असली नाम अजय सिंह देओल है. जाट परिवार में जन्मे सनी देओल वर्तमान समय में पंजाब के गुरदासपुर के लोकसभा सांसद है. सनी देओल के नाम से ही फिल्में सुपरहिट हो जाती थी.


सुपरहिट फिल्म बाहुबली के हीरो प्रभास का असली नाम बहुत लंबा है. उनका असली नाम वेंकटा सत्यनारायण प्रभास राजू उपाल पति है. लेकिन उन्हें आज प्रभास के नाम से ही जाना जाता है. बहुत ही कम लोगों को उनका असली नाम पता है.


सैफ अली खान – अपने दौर की सुपरहिट अभिनेत्री शर्मिला टैगोर की बेटे और पटौदी रियासत के नवाब सैफ अली खान का असली नाम साजिद अली खान है. सैफ अली खान ने भी फिल्मों में करियर बनाने से पहले अपना नाम बदल लिया था.

बॉलीवुड के हैंडसम मैन यानी जॉन अब्राहम असली नाम फरहान अब्राहम है. शायद ही किसी को उनका असली नाम पता होगा.


जितेंद्र बॉलीवुड में अपनी डांस के लिए बहुत ही पॉपुलर हुए. इसलिए उन्हें बॉलीवुड का जंपिंग जैक भी कहा जाता है. लोगों को शायद पता होगा कि बचपन में उनका नाम रवि कपूर था. लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया.


अभिनेत्री रेखा अपने दौर की प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में शामिल हो चुके हैं. रेखा का असली नाम भानुरेखा गणेशन है. लेकिन वह फिल्म जगत में रेखा के नाम से प्रसिद्ध है.


बॉलीवुड में अपने बोल्ड और ग्लैमर्स के लिए पॉपुलर सनी लियोनी का असली नाम करनजीत कौर वोहरा है.

sorce

About Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *