Breaking News
Home / मनोरंजन / 55 सेकंड में बदली किस्मत,खेलते हुए बच्चे ने किया कुछ ऐसा काम,5 करोड़ रुपए में बिका VIDEO…..

55 सेकंड में बदली किस्मत,खेलते हुए बच्चे ने किया कुछ ऐसा काम,5 करोड़ रुपए में बिका VIDEO…..

आजकल हमारे समाज में सोशल मीडिया एसा प्लेटफॉर्म बन चुका है. जहां जिसको अपनी बात पहुचानी हो वह आसानी से दुनियाभर में पहुँच जाती है। इस पर चाहे कोई अपनी तस्वीरें डाल देता है अपने वीडियो साझा कर देता है वहीं अगर यह तस्वीरें और वीडियो वायरल हो जाए तब तो कुछ कहना ही नहीं तब हम यह कह सकते हैं किस्मत का अच्छा वक्त शुरू हुआ था और यह प्लेटफार्म में इसकी किस्मत ही बदल डाली।

ऐसा ही इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसे देखकर काफी कमेंटऔर लाइक आ रहे हैं.
यह मामला अमेरिका से चर्चा में आया है. यह 55 सेकंड का वीडियो इतना ज्यादा वायरल हो रहा है कि वर्षों पहले एक परिवार रातों-रात फेमस हो गया. इतना ही नहीं इस वीडियो ने अब परिवार वालों को करोड़पति बना दिया.

2007 में अपलोड किया वीडियो…

अमेरिका में आईटी कंपनी के प्रबंधक हावर्ड डेविस,कैर ने वर्ष 2007 में यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया था.
यह वीडियो मात्र 55 सेकेंड का था, इस वीडियो में देख सकते हैं, इस वीडियो में दो बच्चे हैरी और चार्ली बैठकर खेल रहे थे उसी दौरान हैरी ने चार्ली के मुंह में उंगली डालते हुए उसे काटने को कहा। इस पर जब चार्ली ने तेज से दातों से उंगली को दबाया हैरी ने भी चिल्लाते हुए कहा कि चार्ली ने मेरी उंगली काट ली ( Charlie bit my finger) तो यह बच्चों के शब्द ही इसको वीडियो के टाइटल बन गया,और यह वीडियो तेजी से वायरल होता ही गया।

अचानक से हुआ हिट…
हावर्ड के अनुसार जब उन्होंने वीडियो बनाया था तो हैरी की उम्र 3 वर्ष और चार्ली एक वर्ष का था.बाद में उन्होंने उसे यूट्यूब पर अपलोड कर दिया क्योंकि वह देखने में फनी था.उस वक्त उन्होंने हैरी के शब्दों को ही ( Charlie bit my finger)  टाइटल बना दिया था. कुछ महीनों बीत जाने के बाद सोचा कि इस वीडियो को हटा दिया जाए.जब उन्होंने यूट्यूब देखा तो वह हैरान रह गए क्योंकि उस पर लाखों व्यूज़ आ चुके थे इसके बाद धीरे-धीरे वह परिवार फेमस होने लगा.

5 करोड़ में NFT…

जब वीडियो वायरल हो रहा था तभी हावर्ड की काफी कमाई होने लगी थी. इस वीडियो को अच्छे-अच्छे विज्ञापन मिले. और अब इस वीडियो को बहुत ही ज्यादा  अपूरणीय टोकन NFT के रूप में नीलाम किया गया जिसमें इसकी बोली 5 करोड़ (760,999) डॉलर की लगाई गई।सिर्फ यूट्यूब की ही बात की जाए तो इसे अब तक  883 मिलियन बार देखा गया है। और इस वक्त में हैरी six fit लंबा हो गया है जो ए लेवल का छात्र है. और चार्ली की उम्र 15 वर्ष हो गई है.
बड़ा साइज होने से बदली के क़िस्मत..
नीलामी के बाद हावर्ड ने उस वीडियो से जुड़ा एक और मजेदार किस्सा साझा किया उन्होंने बताया कि उनके माता-पिता को चार्ली और हैरी को देखना था जिस वजह से उसे शूट किया गया पहले तो इसे ईमेल से भेजने का प्लान था लेकिन साइज बड़ा होने के कारण से उन्होंने उसे यूट्यूब पर डाल दिया जिसके चलते वो इतना हिट हुआ।

source.

About Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *