Salman Khan से लेकर अरबाज खान तक जानिए कितने पढ़े-लिखे हैं सलीम खान के पांच बच्चें

दोस्तों बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान बॉलीवुड में आज भी दबदबा कायम है। कपूर और बच्चन परिवार की तरह ही खान परिवार भी इंडस्ट्री में काफी फेमस है। अपने दौर के मशूहर राइटर सलीम खान के चार बच्चे हैं, जिनमें सबसे ज्यादा सलमान खान के चर्चे हैं। सलमान खान और उनके परिवार को तो आज हर कोई जानता है, लेकिन क्या आपको पता है कि बॉलीवुड का यह फेमस खान परिवार कितना पढ़ा-लिखा है? बॉलीवुड लाइफ की इस रिपोर्ट में जानिये सलमान खान और उनके परिवार के सदस्य कितने पढ़े लिखे हैं।

 

सलमान खान

सलमान खान की बात की जाए तो एक्टर कॉलेज ड्रॉप आउट हैं। सलमान ने अपनी शुरुआती पढ़ाई ग्वालियर के सिंधिया स्कूल से की थी। बाद में पिता सलीम खान ने उन्हें वापस मुंबई बुला लिया, फिर उन्होंने मुंबई के सेंट स्टैनिसलॉस स्कूल में दाखिला लिया। यहां से अपनी स्कूलिंग पूरी करने के बाद सलमान ने मुंबई के ही सेंट जेवियर कॉलेज में दाखिला लिया था,लेकिन एक्टर ने फिल्मों में कदम रखने के लिए अपनी ग्रेजुएशन बीच में ही छोड़ दी थी.

 

अरबाज खान

एक्टर अरबाज खान ने ग्वालियर के द सिंधिया स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की। हालांकि स्कूल के बाद उन्होंने डायरेक्टर फिल्मों में एंट्री कर ली थी।

सोहेल खान

एक्टर सोहेल खान ने मुंबई के सेंट स्टैनिसलॉस स्कूल से 12वीं तक की पढ़ाई की है। बात दें कि सोहेल शुरुआत से पायलट बनना चाहते थे, इसके लिए उन्होंने पायलट ट्रेनिंग कोर्स के लिए अप्लाई भी किया था, लेकिन कमजोर आई साइट के कारण उनका एडमिशन नहीं पाया था।

 

अर्पिता खान

सलमान खान की बहन अर्पिता खान बहुत पढ़ी-लिखी हैं। अर्पिता ने लंदन के कॉलेज ऑफ फैशन से फैशन और मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी की है।

 

अलवीरा खान

सलमान खान की दूसरी बहन अलवीरा ने भी फैशन डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया है। बता दें कि अलवीरा फैशन डिजाइनर के साथ-साथ फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं।

 

मालइका अरोड़ा

वैसे तो मलाइका अरोड़ा का अरबाज संग तलाक हो गया है। लेकिन बता दें कि मलाइका अरोड़ा ने इकोनॉमिक्स में डिग्री हासिल की है, साथ ही उन्होंने कम्यूनिकेशन की भी पढ़ाई की है।

 

आयुष शर्मा

अर्पिता के पति आयुष शर्मा ने दिल्ली पब्लिक स्कूल से 12वीं पास है। आयुष की शुरुआत से ही एक्टिंग में दिलचस्पी थी और इसी कारण उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी।

 

सलीम खान

सलमान खान के पिता सलीम खान भी काफी पढ़े-लिखे हैं। मशहूर स्क्रिप्ट राइटर ने इंदौर के सेंट रॉफेल्स स्कूल से 12वीं की पढ़ाई की थी, इसके बाद उन्होंने होलकर कॉलेज से बीए और एमए किया।

Related Posts