डांस के किंग ‘मिथुन चक्रवर्ती’ का फैशन स्टाइल देख आप भी कहेंगे ‘कतई ज़हर’

Bollywood में कई ऐसे एक्टर्स आए और गए जिनका स्टाइल आइकन बन गया. उनमें से एक हैं एक्टर मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) भी हैं जिनका स्टाइल आज भी बहुत अलग है. शुरुआती दिनों में मिथुन चक्रवर्ती जब पर्दे पर आते थे तो दर्शक ताली बजाकर उनका स्वागत करते थे और जब फाइट सीन चलता था तब तो लोग उनके कनेक्ट हो जाते थे लेकिन क्या आप जानते हैं मिथुन चक्रवर्ती को फैशन का सेंस भी काफी जबरदस्त रहा है. अगर आप मिथुन चक्रवर्ती के फैन हैं तो Mithun Chakraborty Unseen Pics एक बार जरूर देखना चाहिए. तस्वीरों के जरिए हम आपको कुछ बातें भी बताएंगे.

मिथुन चक्रवर्ती का बेहतरीन स्टाइल | Mithun Chakraborty Unseen Pics

16 जून, 1950 को Barishal (अब बांग्लादेश) में मिथुन चक्रवर्ती का जन्म हुआ था. मिथुन एक बेहतरीन डांसर रहे हैं और अतरंगी कपड़े पहनने नजर आते थे. उनके अनोखे परिधानों का फैशन सेंस हर किसी को अपनी ओर खींचता है. नीचे दी गईं कुछ तस्वीरें आपको इस बात का सबूत देंगी.

1. कोई डांस नंबर फिल्माना हो या एक सुपर स्टाइलिश लुक देना हो मिथुन अपने आउटफिट के साथ स्टाइलिश बूट्स पहनना कभी नहीं भूलते थे.

2. ऐसा लोग कहते हैं कि बप्पी लहरी सोना पहनने के मामले में सबसे ऊपर रहते थे लेकिन उन लोगों ने शायद मिथुन दा को सुनहरे कलर के कपड़े पहकर एंट्री मारते हुए नहीं देखा होगा.

3. डेनिम के कपड़े पहनना हर किसी को पसंद है लेकिन इस कॉन्सेप्ट को मिथुन चक्रवर्ती ने कई बार फिल्मों में दिखाया है. डेनिम का फैशन भारत में सबसे पहले मिथुन चक्रवर्ती ही लेकर आए थे.

4. लेदर जैकेट में हर कोई स्टाइलिश लगता है लेकिन लेदर जैकेट में तो मिथुन दा बहुत ही स्टाइलिश लगते थे. आज भी मिथुन दा स्टाइलिश कपड़े पहनने के शौकीन हैं.

5. मिथुन दादा ने टॉपलेस लुक्स के साथ कई अलग-अलग तरह के प्रयोग किये थे. उनको अपनाने के लिए आज की पीढ़ी को काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है. ऐसा हर किसी के बस की बात नहीं है.

6. मिथुन दा जब फिल्मों में बूट और अलग रंगों के कपड़े पहनकर आते थे तो फैंस उसे अपने असल जीवन में अपनाने की कोशिश करते थे. मिथुन दा की जबरदस्त फैन फॉलोविंग रही है और आज भी लोग उन्हें फॉलो करते हैं.

कैसा है मिथुन चक्रवर्ती का फिल्मी करियर?

अगर मिथुन चक्रवर्ती ने फिल्मी करियर साल 1976 में आई फिल्म मृगया से किया था. इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था और उनकी एक्टिंग के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला था. इसके बाद मिथुन दा ने डिस्को डांसर, डांस-डांस, मर्द, जंग, चंडाल, प्रेम प्रतिज्ञा, प्यार झुकता नहीं, गुंडा, शेरा, ओएमजी, दलाल, फूल और अंगार, गुरू, आदमी, गंगा यमुना सरस्वती, दाता जैसी कई फिल्मों में काम किये हैं. मिथुन दा ने द ड्रामा कंपनी, हुनरबाज, डांस इंडिया डांस जैसे शोज में जज के तौर पर भी नजर आ चुके हैं.

अगर मितुन चक्रवर्ती की शादीशुदा जिंदगी (Mithun Chakrabort Married Life) की बात करें तो उन्होंने साल 1979 में हेलेना लुके के साथ शादी की थी लेकिन कुछ महीने बाद दोनों अलग हो गए. इसी साल उन्होंने एक्ट्रेस योगिता बाली के साथ शादी कर ली. मिथुन दा के महाक्क्षाय चक्रवर्ती, दिशानी चक्रवर्ती, नमाशी चक्रवर्ती और उश्मे चक्रवर्ती नाम के 4 बच्चे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.