मोहम्मद कैफ ने हिन्दू लड़की से की हैं शादी, लव स्टोरी जानकर दिल हो जाएगा खुश, देखें फोटो

दोस्तों भारतीय क्रिकेट के शानदार ऑलराउंडर रहे मोहम्मद कैफ 1 दिसंबर को अपना 40वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इलाहाबाद (प्रयागराज) में जन्में कैफ को बचपन से ही क्रिकेट में दिलचस्पी थी। इसके लिए वह प्रयागराज से कानपुर आ गए। यहां पर वे ग्रीन पार्क स्‍टेडियम के हॉस्‍टल में रहने लगे। यहीं से उनका सफर भारतीय क्रिकेट टीम तक पहुंचा।

कैफ अपने खेल के साथ-साथ अपनी लव लाइफ के लिए भी चर्चा में रहे थे। हालांकि उन्हें अपने अफेयर को काफी सीक्रेट रखा था और 4 साल तक एक हिन्दू लड़की को डेट करने के बाद उन्होंने धर्म का परवाह किए बगैर पूजा (pooja yadav) से शादी की। अब वह उनके साथ खुशहाल जीवन जी रहे हैं।

मोहम्मद आज अपना 40वां बर्थडे मना रहे हैं। कैफ का जन्मदिन 1980 में इलाहाबाद में हुआ था। वे अपनी शानदार फील्डिंग के लिए जाने जाते हैं। फिलहाल वह इंडिया-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में एक कॉमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं। इंडियन क्रिकेटरों के लव अफेयर्स की कहानियां अक्सर चर्चा में रहती हैं लेकिन मोहम्मद कैफ ने अपने लव अफेयर्स को बहुत सीक्रेट रखा था। 4 साल तक उन्होंने पूजा यादव नाम की एक लड़की को डेट किया था। धर्म की परवाह किए बगैर कैफ ने 26 मार्च 2011 को पूजा से शादी की। कैफ की वाइफ पूजा दिखने में बेहद ही खूबसूरत है, और यही वजह थी कि कैफ को देखते ही उनसे प्यार हो गया था।

बताया जाता है कि दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत इनके कुछ कॉमन दोस्तों के जरिए हुई थी। एक पार्टी के दौरान कैफ के एक दोस्त ने उन्हें पूजा से मिलाया था और उन्हें देखते ही कैफ की निगाहें उनपर टिक गई थी। यहीं से दोनों की दोस्ती की शुरुआत हुई। इसके बाद अक्सर इन दोनों का मिलना जुलना होता रहा। इसके बाद बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया और देखते ही देखते दोनों के बीच प्यार हो गया। 4 साल बाद दोनों ने एक-दूसरे से शादी करने का फैसला किया। दोनों के दो बच्चे हैं।

मोहम्मद कैफ 2002 से लेकर 2006 तक भारतीय टीम के हिस्सा रहे हैं। कैफ ने 2002 में नेटवेस्‍ट सीरीज के फाइनल मैच में कमाल किया था। इस मैच में उन्होंने नाबाद 87 रनों की पारी खेलकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। इस मैच के बाद दादा (सौरव गांगुली) ने अपनी शर्ट तक उतार दी थी।bअपने क्रिकेट करियर में कैफ ने भारत के लिए 125 वनडे मैच खेले जिनमें 2753 रन बनाए। कैफ ने भारत के लिए 13 टेस्ट मैच भी खेले। वह भारतीय क्रिकेट के बेस्ट फील्‍डर्स में से एक माने जाते हैं। कैफ ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच 2006 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेला था।

Related Posts