ICC की रैकिंग में मोहम्मद सिराज का जलवा 3 वर्षों में लगाई लंबी छलांग

चर्चा करेंगे भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद सिराज कि भारतीय टीम के लिए पिछले कई सीरीज में अपने शानदार खेल से अपना रंग जमाया सिराज को जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण से भारतीय टीम में खेलने का अवसर मिला. सिराज अब टीम इंडिया के स्कोर्ड का अहम भाग बन गए हैं. इसी वर्ष भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए सिराज BCCI के कप्तान का महत्वपूर्ण कड़ी माना जा रहा है. मोहम्मद सिराज गेंदबाजी के ICCवनडे रैकिंग में सबको पीछे छोड़ कर तीसरे नंबर के टॉप बॉलर बन चुके हैं.

Mohammad Siraj made a big jump in ICC rankings in 3 years
Mohammad Siraj made a big jump in ICC rankings in 3 years

जानकारी के लिए बता दे मोहम्मद सिराज वर्ष 2020 के शुरू में 279 रैकिंग थी.उनकी आज 3 वर्षों की कड़ी मेहनत के बाद तीसरे नंबर के टॉप बॉलर बन चुके हैं. टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लगभग पिछले छह महीनों से भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिल सका. वह लगातार बाहर चल रहे हैं. ऐसे में अब जसप्रीत की जगह वनडे टीम का हिस्सा बने मोहम्मद सिराज ने इस दौरान कमाल की गेंदबाजी करते हुए बुमराह की कमी को खलने ही ना दिया.

Mohammad Siraj made a big jump in ICC rankings in 3 years
Mohammad Siraj made a big jump in ICC rankings in 3 years

आपको बता दे लगातार दिन-ब-दिन शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं और अब हाल ही में श्रीलंका सीरीज के दौरान तीन वनडे मुकाबले में उन्होंने 10. 22 की औसत से 9 विकेट लिए. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में सिराज ने तो कमाल ही कर दिया. उनकी गेंदबाजी के दम पर भारत ने मेहमान टीम को 73 रन पर ऑल आउट कर इतिहासिक जीत दर्ज करा ली थी.सीरीज के पश्चात भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी उनकी गेंदबाजी की खूब प्रशंसा की थी और उनकी कमाल की परफॉर्मेंस को देखते हुए लगभग तय माना जा रहा है. वह इस वर्ष के अंत में होने वाले वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा होंगे.आपको बता दें वर्ल्ड कप से पहले सिराज का यह फार्म भारत के लिए अच्छा संकेत है. मोहम्मद सिराज न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा है. सिराज के पास सीरीज के दौरान अच्छा प्रदर्शन कर वनडे में दुनिया के टॉप 2 गेंदबाजों को पीछे करने का अच्छा अवसर प्राप्त हुआ है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे 18 जनवरी वनडे मुकाबला 21 जनवरी और तीसरा वनडे 24 जनवरी को खेला जाएगा.और अगर मोहम्मद सिराज वनडे सीरीज के दौरान भी अपने टॉप फॉर्म में ही रहे तब वह आराम से ट्रेंट बोल्ट और जोश हेजलवुड को जल्द ही पीछे छोड़ सकते हैं.

Related Posts