देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अम्बानी के ड्राइवर को मिलती है इतनी करोड़ सैलरी ,इस तरह होता है सलेक्शन

हमारे देश देश के अरबपति मुकेश अंबानी को कौन नहीं जानता है एक बड़े बिजनेस टायकून है, मुकेश अंबानी का लाइफ स्टाइल बेहद रॉयल है उनसे जुड़ी हर बात और हर चीज काफी मायने रखती है, जानकारी के लिए बता दे मुकेश अंबानी का बिजनेस 107 billion-dollar के आसपास है, और अगर इनके घर की बात करें तो 27 मंजिला बिल्डिंग अपने आप में काफी कुछ बयां कर देती है, मुकेश अंबानी का घर मुंबई का दिल है, इस बिल्डिंग को बाहर से ही देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं, अब आप इसकी भव्यता का अंदाजा लगा सकते हैं.


मुकेश अंबानी बेहद ही रईस लाइफ जीते हैं, उनकी चाय से लेकर पानी तक लाखों में आता है ऐसे में आज हम आपको उनके ड्राइवर की सैलरी के बारे में बताने जा रहे हैं यकीनन वह भी काफी ज्यादा होगी. पर दोस्तों मुकेश अंबानी के यहां ड्राइवर की नौकरी पाना आसान नहीं है इसके लिए एक लंबा चौड़ा प्रोसीजर रखा गया है जिसके आधार पर कंपनियों को इस का टेंडर दिया जाता है तो आप आइए आपको बताते हैं विस्तार से.


कंपनियों को उसकी जिम्मेदारी दी जाती है जहां से टेंडर निकाला जाता है। अंबानी के पास 500 से भी अधिक गाड़ियां हैं और इन्हें चलाने के लिए सरकारी नौकरियों की तरह ही वैकेंसी निकाली जाती है। इसके बाद उन लोगों का टेस्ट लिया जाता है और इन सभी टेस्ट में पास होने के बाद ही किसी को अंबानी की गाड़ी चलाने का मौका मिलता है। चुने जाने के बाद अलग-अलग ड्राइवरों को ट्रेनिंग दी जाती है, और उनकी योग्यता के आधार पर ही उन्हें सैलरी मिलती है।


हम आपको बताते हैं इनके एक ड्राइवर को यह कम से कम दो लाख देते हैं इससे ज्यादा भी सैलरी होती है वह योग्यता अनुसार है. दोस्तों आप भी सुनकर हैरान हो गए होंगे कि ₹2लाख रूपये महीना, पर देश के सबसे अमीर इंसान की गाड़ी चलाना आसान बात नहीं इसमें आपके साथ धैर्य और संयम साथ ही शिक्षित होना बहुत जरूरी है.

मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी तो आपको पता चल ही गई लेकिन क्या आपको पता है कि इंटेलिया जो कि मुकेश अंबानी का घर है वहां कम से कम है तो नौकर हैं घर में रहने वालों की सभी सुख सुविधाओं का पूरा ख्याल रखते हैं किसी को कुछ चीज के लिए बाहर जाना नहीं पड़ता है, मुकेश अंबानी भारत की शान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *