वायरल हुआ पापा के जमाने की Bullet का पुराना बिल, 2 लाख वाली Bike का 36 साल पहले दाम था 19 हजार

दोस्तों बाइक बनाने वाली दिग्गज कंपनी रॉयल एनफील्ड की पॉपुलर मोटरसायकिल बुलेट को भारत में बेहद पसंद किया जाता है। रॉयल एनफील्ड की बुलेट 350 बाइक भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स में से एक है और दशकों से देश के कोने-कोने से लोग इस बाइक को खरीद रहे हैं। अब इस बाइक की कीमत को लेकर एक हैरान कर देने वाली जानकारी सामने आई है, जिस पर लोग सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह से प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। दरअसल इस बाइक की कीमत 36 साल पहले आज की कीमत के मुकाबले लगभग 9 गुना कम थी। इस बाइक का 1986 का एक बिल वायरल हो रहा है।

दरअसल, इस बाइक की कीमत वर्तमान में 1.50 लाख से 1.70 लाख रुपये तक है, जिसमें रजिस्ट्रेशन शुल्क शामिल नहीं है। लेकिन इंटरनेट पर इस बाइक का एक बिल वायरल हो रहा है. जो कि साल 1986 का है। इस बिल के मुताबिक, उस समय इस बाइक की कीमत महज 18,700 रुपये थी। इस बिल की तस्वीर रॉयल एनफील्ड बाइक का शौक रखने वाले एक शख्स ने शेयर की है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Being Royal (@royalenfield_4567k)

यह बिल करीब 36 साल पुराना है और संदीप ऑटो कंपनी नामक एक डीलर द्वारा जारी किया गया है, जो झारखंड के बोकारो जिले में स्थित था। Royal Enfield एक जाना-माना ब्रांड है और Bullet 350 के अलावा अब इस ब्रांड की कई बाइक्स मार्केट में उपलब्ध हैं. वर्तमान में, Royal Enfield Meteor 350, और Hunter 350 जैसी बाइक्स भी बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं और इन्हें बेहद पसंद किया जा रहा है।

इस पोस्ट को अब तक हजारों लोग लाइक कर चुके हैं. इसके साथ ही इसने यूजर्स की पुरानी यादों को भी ताजा कर दिया. लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अपनी यादों को ताजा किया. एक शख्स ने लिखा कि इतने में तो अब रिम्स आते हैं.वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि इतना तो मेरी बाइक एक महीने में तेल पी जाती है. तीसरे बंदे ने लिखा कि आज तो इतनी बुलेट की एक महीने की किश्त है.वहीं सोशल मीडिया पर 20 दिसंबर 1985 का एक रेस्टोरेंट का बिल भी शेयर किया गया था.

 

जिसमें शाही पनीर, दाल मखनी, रायता और रोटी का रेट लिखा है. उस समय शाही पनीर केवल 8 रुपये में, दाल मखनी और रायता 5 रुपये में मिल जाता था. जबकि एक रोटी की कीमत 70 पैसे थी. कुल मिलाकर ये पूरा बिल 26 रुपये 30 पैसे का है, जिसमें 2 रुपये सर्विस चार्ज भी जुड़ा है.

Related Posts