पंकज कपूर की दूसरी पत्नी नीलिमा है बेहद खूबसूरत, ढलती उम्र में भी कम नहीं हुई है हॉटनेस

दोस्तों 29 मई 1954 को जन्मे पंकज कपूर सिनेमा जगत में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई बेहतरीन टीवी सीरियल के अलावा हिंदी फिल्मों में भी काम किया है, जिसमें हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘जर्सी’ भी शामिल है। इस फिल्म में पंकज कपूर ने अपने बेटे शाहिद कपूर के साथ स्क्रीन शेयर की। अभिनेता के काम की हर बार तारीफ हुई है। लेकिन पंकज कपूर ने अपनी लव लाइफ की वजह से भी खूब सुर्खियां बटोरीं। अभिनेता ने पहली शादी टूटने के बाद सुप्रिया पाठक का हाथ थामा था। आइए आपको उनकी लव लाइफ के बारे में बताते हैं।

पंकज कपूर की पहली पत्नी नीलिमा अजीम हैं। पंकज और नीलिमा की मुलाकात उन दिनों हुई थी, जब अभिनेता थिएटर किया करते थे और नीलिमा डांस की दुनिया में अपना नाम चमकाना चाहती थीं। वह एक शानदार कथक डांसर थीं। पहली मुलाकात में ही पंकज कपूर और नीलिमा अच्छे दोस्त बन गए थे और धीरे-धीरे ये दोस्ती कब प्यार में बदल गई, उन्हें भी नहीं पता चला। इसके बाद जल्द ही दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया। दोनों ने साल 1975 में शादी रचाई थी और उस वक्त पंकज कपूर 21 साल के थे और नीलिमा महज 16 साल की थीं।

नीलिमा ने शादी के बाद साल 1981 में बेटे शाहिद कपूर को जन्म दिया था। इसके बाद ही पंकज और नीलिमा के बीच तनाव शुरू हुआ। दोनों के बीच लड़ाई-झगड़ा इतना बढ़ गया कि कुछ समय बाद दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया। पंकज कपूर ने अपनी पहली पत्नी नीलिमा से साल 1984 में तलाक ले लिया था। दोनों की शादी महज नौ साल ही चल पाई थी और फिर नीलिमा अपने बेटे शाहिद के साथ दिल्ली रहने लगीं। हालांकि, अब नीलिमा मुंबई में ही रहती हैं।

नीलिमा अजीम को तलाक देने के बाद पंकज कपूर की जिंदगी में सुप्रिया पाठक की एंट्री हुई। दोनों पहली बार साल 1986 में फिल्म ‘नया मौसम’ के सेट पर मिले थे, जो आज तक रिलीज नहीं हुई है। जब सुप्रिया पंकज कपूर से मिली थीं तब उनका भी तलाक हो चुका था। ऐसे में दोनों को एक-दूसरे का साथ पसंद आने लगा। हालांकि, पंकज कपूर और सुप्रिया पाठक ने अपनी शादी में कोई जल्दबाजी नहीं की। दोनों ने अपने रिश्ते को थोड़ा समय दिया और इस दौरान पंकज और सुप्रिया के बीच कई मुलाकातें हुईं, जिसके बाद ही दोनों ने शादी करने का फैसला लिया।

पंकज कपूर और सुप्रिया के रिश्ते से अभिनेता के घर में सब खुश थे। लेकिन सुप्रिया की मां को यह रिश्ता बिल्कुल भी मंजूर नहीं था। हालांकि, सुप्रिया ने अपनी मां के खिलाफ जाकर पंकज कपूर का हाथ थामा। दोनों ने साल 1989 में शादी रचाई थी और फिर कुछ समय बाद ही सुप्रिया की मां ने भी पंकज कपूर को अपना लिया। शादी के बाद पंकज कपूर और सुप्रिया पाठक बेटी सना और बेटे रूहान कपूर के माता पिता बने। सुप्रिया और शाहिद कपूर का रिश्ता भी काफी अच्छा है।

Related Posts