Breaking News
Home / बॉलीवुड / रणधीर कपूर रीमा जैन चाहते हैं राजीव कपूर की संपत्ति का अधिकार कोर्ट ने मांगे तलाक के सबूत…..

रणधीर कपूर रीमा जैन चाहते हैं राजीव कपूर की संपत्ति का अधिकार कोर्ट ने मांगे तलाक के सबूत…..

बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के मशहूर एक्टर रणबीर कपूर और उनकी बहन रीमा जैन ने दिवंगत राजीव कपूर की संपत्ति पर अपने हक के लिए मुंबई हाई कोर्ट में पिटीशन फाइल की है. याचिका में रणधीर ने अपने भाई की संपत्ति की देखरेख का अधिकार देने का निवेदन किया है. क्योंकि राजीव की कोई वसीयत नहीं है.

इस पर हाईकोर्ट ने रणधीेर कपूर और रीमा जैन से राजीव कपूर के तलाक के कागजात लाने के लिए कहा है.वहीं सोमवार को फिल्म अभिनेता रणधीर की ओर से वसीयतनामा से संबंधित याचिका टेस्टामेंट्री पिटिशन पर न्यायमूर्ति गौतम पटेल के सामने सुनवाई हुई. याचिका के मुताबिक राजीव कपूर ने वर्ष 2001 में आरती अग्रवाल से विवाह किया था. और 2003 में तलाक ले लिया था राजीव कपूर का 9 फरवरी 2021 को निधन हुआ.

वहीं हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान रणधीर कपूर और रीमा जैन के वकील शरण जगतीयानी ने कहा कि उनके पास राजीव कपूर और आरती सभरवाल के तलाक के कागज नहीं है और उन्हें नहीं पता है कि किस फैमिली कोर्ट में तलाक का आदेश जारी किया था.

वकील ने यह भी कहा कि सिर्फ दोनों भाई-बहन की राजीव कपूर की प्रॉपर्टी के हकदार है. हमारे पास उनके तलाक के कागजात नहीं है. हम इसे ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं. उन्हें तलाक के कागज पेश करने से छूट दी जाए. इस पर जस्टिस गौतम ने कहा कि कोर्ट तलाक के आदेश के कागज पेश न करने की छूट देने के लिए तैयार है.

लेकिन पहले स्वीकृति पत्र दिया जाए.गौर करने की बात है कि राजीव कपूर ने 39 साल की उम्र में पैशे से आर्किटेक्ट आरती सभरवाल से विवाह किया था.पिता राज कपूर इस शादी के पक्ष में नहीं थे. इसके बावजूद दोनों ने विवाह किया पर यह शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकी और 2 वर्ष बाद ही दोनों का तलाक हो गया।

About Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *