पूजा के वक्त नीता अंबानी हमेशा लाल रंग के कपड़े पहनती हैं यही वजह है जो उन्हें अरबपति बनाती है

हमारे भारतीय संस्कृति की बात की जाए तो सबसे निराली और प्यारी है हमारी भारतीय संस्कृति में धर्म और पूजा का भी खास महत्व है. इसी के कारण हमारा देश आस्था के लिए भी जाना जाता है.  पूजा पाठ में अक्सर स्त्रियां लाल रंग का ही प्रयोग करती हैं लाल रंग के कपड़े पहनकर ही पूजा करना अच्छा समझा जाता है.आज हम आपसे बात करने जा रहे हैं मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के बारे में.

इस परिवार में भी हमेशा लाल के कपड़े पहनकर ही पूजा करते हुए देखा गया है.नीता अंबानी हमेशा ही अलग-अलग डिजाइनर कपड़े पहनने के लिए मशहूर हैं.लेकिन जब भी पूजा के किसी समारोह में वह शामिल होती हैं तो हमेशा लाल रंग के कपड़े पहने हुए दिखाई देती हैं.


आपको बता दें नीता अंबानी हमेशा गणेश पूजा में लाल रंग के कपड़े पहना करती हैं. इतना ही नहीं वह अपनी बेटी के निमंत्रण में भी जब मंदिर पहुंचे थे तो उन्होंने लाल रंग के कपड़े पहने थे अनीता अंबानी हमेशा ही अपने खास डिज़ाइनर के द्वारा डिजाइन किए हुए कपड़े पहनती हैं.

ऑफिस में  पहुंची तब उन्होंने सिल्क से डिजाइन किए हुए लाल रंग के कपड़े पहने थे इस पूजा में नीता अंबानी अपनी सास कोकिलाबेन अंबानी के साथ पूजा में शामिल हुई.इस देश को जमीन होने से लाल रंग की साड़ी पहनी थी उसके साथ उन्होंने अपने शरीर पर केवल आभूषण धारण किए थे नीता अंबानी ने एक रिपोर्टर से बात करते हुए कहा था कि अगर घर की ग्रहणी ही पूजा में शामिल नहीं होगी तो  यह पूजा सफल नहीं हो पाएगी.

जब उनसे पूछा गया कि वह हमेशा ही लाल कपड़े पहन कर क्यों आती हैं तो उन्होंने कहा पूजा में हमेशा ही लाल कपड़े का उपयोग किया जाता है और पूजा में शामिल होने वाले हर सदस्य को लाल कपड़े ही पहनना चाहिए. उसके बाद उन्होंने कहा कि हमारी परंपराओं के अनुसार हमेशा ही पूजा में लाल कपड़े पहने जाते हैं और हमारे घर का हर एक सदस्यहमेशा ही पूजा में लाल कपड़े पहनकर सम्मिलित होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *