शाहरुख खान ने आज तक क्यों नहीं किया अक्षय कुमार के साथ काम? बादशाह ने खुद बताई वजह

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे एक्टर्स हैं जो एक दूसरे के साथ कभी एक साथ पर्दे पर नजर नहीं आए. वे एक साथ किसी इवेंट पर भी काफी कम ही नजर आते हैं. उन एक्टर्स में से एक हैं Shahrukh Khan and Akshay Kumar जिन्होंने एक-दूसरे के साथ एक फिल्म में साथ काम नहीं किया है. शाहरुख खान और अक्षय कुमार को फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल लगभग हो गए हैं मगर दोनों ने साथ काम आज तक नहीं किया है. इस विषय पर अक्सर लोग चर्चा करते हैं कि इन्होंने साथ काम क्यों नहीं किया. एक इंटरव्यू में शाहरुख खान से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ अलग सा जवाब दिया.

Shahrukh Khan and Akshay Kumar साथ काम क्यों नहीं किया?

साल 2019 में एक इंटरव्यू में ये बात सामने आई थी कि Shahrukh Khan and Akshay Kumar ने आज तक साथ काम क्या नहीं किया. इसके बारे में शाहरुख खुद बताते हैं, ‘मैं इस बारे में क्या कहूं. जब अक्षय कुमार सोकर उठते हैं तब सोता हूं. जब तक मैं सेट तक जाऊंगा तब तक अक्षय काम कर चुका होगा. वहीं मैं रात में काम करने वाला आदमी हूं. हर आदमी मेरी तरह रात में शूटिंग करना पसंद नहीं करता है, हालांकि अक्षय के साथ काम करना बहुत मजेदार रहता है. दोनों सेट पे ही नहीं मिलेगें, वो जा रहे होंगे तो मैं आ रहा हूं. मैं अक्षय के साथ काम करना चाहता हूं लेकिन हमारी टाइमिंग मैच नहीं कर पाएगी.’

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि किसी एक्टर ने अक्षय कुमार के टाइमिंग पर ऐसी बात की है. अक्षय कुमार के साथ दो फिल्में कर चुके सलमान खान ने बताया था कि जब वे साथ काम कर रहे थे तब आने-जाने के समय पर काफी परेशानी होती थी. सलमान खान और अक्षय कुमार ने जानेमन और मुझसे शादी करोगी जैसी फिल्मों में साथ काम किया है. फिल्म मुझसे शादी करोगी में अक्षय और सलमान के सीन्स को अलग-अलग ज्यादातर शूट किया गया था. अक्षय कुमार के लाइफस्टाइल को लेकर हमेशा बातें होती रहती हैं लेकिन अक्षय कुमार इसे ही अपना रूटीन बताते हुए कहते हैं कि उन्हें समझने वाले इस बात को समझते हैं. अक्षय कुमार एक साल में 3-4 फिल्मों में काम करते हैं और वे इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा काम करने वाले अभिनेता हैं. अक्षय कुमार की आने वाली फिल्मों में बच्चन पांडे, रक्षाबंधन, गोरखा, राम सेतु जैसी कई फिल्में आने वाली हैं.

अगर हम अक्षय कुमार के करियर की बात करें तो साल 1986 में आई फिल्म आज से अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन इसमें उनका बहुत छोटा रोल था. इसके अलावा अक्षय ने इंडस्ट्री में मोहरा, खिलाड़ी, दिल तो पागल है, संघर्ष, सौगंध, सुहाग, आरजू, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी, तू चोर मैं सिपाही जैसी फिल्मों में 90 के दशक में काम कर चुके हैं. 2000 के बाद अक्षय ने मुझसे शादी करोगी, एतराज, अतरंगी रे, लक्ष्मी, हाउसफुल, हे बेबी, सूर्यवंशी, राउडी राठौर, गुड न्यूज, खिलाड़ी 786, 2.0, हेरा फेरी, फिर हेरा फेरी, बेबी, हॉलीडे, रुस्तम, भूल भुलैया, भागम भाग, एयरलिफ्ट, वेलकम, मिशन मंगल, धड़कन जैसी फिल्में दे चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.