21 साल बाद पर्दे पर दिखेंगे ‘तारा सिंह’ के बेटे, हो गए हैं काफी हैंडसम; ‘गदर 2’ में ऐसा होगा ‘जीते’ का लुक

दोस्तों अपकमिंग फिल्म ‘ग़दर 2’ से सनी देओल की पहली झलक सामने आई है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस वीडियो क्लिप में सनी को गाड़ी का एक पहिया उठाकर दुश्मनों से लड़ते हुए देखा जा सकता है। फिल्म की प्रोडक्शन कंपनी जी स्टूडियोज ने मंगलवार को एक वीडियो जारी करते हुए जानकारी दी है कि यह फिल्म 2023 में सिनेमाघरों तक पहुंचेगी। अनिल शर्मा के निर्देशन वाली यह फिल्म 2001 में रिलीज हुई ‘ग़दर एक प्रेम कथा’ की सीक्वल है। मूल फिल्म के कुछ एक्टर सीक्वल में भी दिखाई देंगे

सनी देओल फिल्म के लीड एक्टर थे और जिस वक्त उन्होंने पहली बार फिल्म में तारा सिंह का किरदार निभाया था, उस वक्त वे 45 साल के थे। अब वे 66 साल के हैं और एक्टर के साथ राजनेता भी बन चुके हैं। सनी देओल पंजाब के गुरदासपुर से भाजपा सांसद हैं। ‘ग़दर एक प्रेम कथा’ में तारा सिंह की पत्नी सकीना का किरदार अमीषा पटेल ने निभाया था और उस वक्त वे 26 साल की थीं। इस फिल्म से ही एक्ट्रेस को असली पहचान मिली थी। 21 साल बाद अमीषा पटेल लाइमलाइट से लगभग गायब हैं। पिछली बार वे 2018 में रिलीज हुई सनी देओल स्टारर फिल्म ‘भैयाजी सुपरहिट’ में अहम रोल में दिखाई दी थीं। अब वे ‘ग़दर 2 : द कथा कंटीन्यू’ से पर्दे पर वापसी कर रही हैं।

फिल्म में तीसरा मुख्य किरदार अमरीश पुरी का था। वे इसमें लाहौर के मेयर, सकीना के पिता और तारा सिंह के ससुर अशरफ अली की भूमिका में थे। दुर्भाग्य से फिल्म की रिलीज के 4 साल बाद ही 2005 में उनका निधन हो गया। लिलेट दुबे ने फिल्म में सकीना की मां और तारा सिंह की सास शबाना अली की भूमिका निभाई थी। उस वक्त वे 48 साल की थीं और अब 69 साल की हो चुकी हैं।

लिलेट दुबे को पिछली बार फिल्म ‘तड़का’ में देखा गया था, जो 2022 में रिलीज हुई थी। उनकी अपकमिंग फिल्मों में ‘यारियां’ और ‘ब्लाइंड’ शामिल हैं। फिल्म में तारा सिंह के बेस्ट फ्रेंड दरमियान सिंह का रोल करने वाले विवेक शौक अब इस दुनिया में नहीं हैं। जिस वक्त वे इस फिल्म में नजर आए थे, उस वक्त वे 38 साल के थे। फिल्म की रिलीज के 10 साल बाद 2011 में उनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

डायरेक्टर अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष शर्मा ने ‘ग़दर : एक प्रेम कथा’ में तारा सिंह और सकीना के बेटे जीते यानी चरणजीत सिंह का रोल निभाया था। उस वक्त वे 7 साल के थे और अब वे 28 साल के हो चुके हैं। उत्कर्ष ने फिल्म ‘जीनियस’ में लीड रोल निभाया है, जो 2018 में रिलीज हुई थी। इसके बाद वे ‘ग़दर 2 : द कथा कंटीन्यू’ से पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। सुरेश ओबेरॉय ने फिल्म में तारा सिंह के ताया कुलवंत सिंह का रोल निभाया था। पिछली बार उन्हें 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ में गुरूजी के रोल में देखा गया था।

उनकी अपकमिंग फिल्म रणबीर कपूर स्टारर ‘एनिमल’ है, जो इसी साल रिलीज होगी। ‘ग़दर : एक प्रेम कथा’ में तारा सिंह के पिता संदीप सिंह का रोल प्रमोद मुथु ने निभाया था। 67 साल के प्रमोद पिछली बार 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘रिस्कनामा’ में दिखाई दिए थे। फिलहाल, वे लाइमलाइट से दूर हैं। फिल्म में तारा सिंह की मां परमीत कौर का रोल कनिका शिवपुरी ने किया था, जो फिलहाल लाइमलाइट से दूर हैं। उनकी अन्य फिल्मों में ‘कल हो ना हो’ शामिल है, जो 2003 में रिलीज हुई थी।

Related Posts