बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित और श्री राम नेने की लव स्टोरी है बेहद खास, जानें कैसे बने दोनो पति पत्नी….

दोस्तों बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक समय ऐसा था जब यहां पर धक धक गर्ल यानी माधुरी दीक्षित का सिक्का चलता था। हिंदी सिनेमा में फिल्म ‘अबोध’ से कदम रखने वाली माधुरी ने कम समय में लोगों को अपना दीवाना बना लिया था। उन्होंने अपने करियर में एक से एक फिल्म दी। लेकिन साल 1999 में माधुरी ने अमेरिकी डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी रचाकर हर किसी को हैरान कर दिया था। आज माधुरी और श्रीराम नेने की शादी को पूरे 23 साल हो गए हैं। माधुरी दीक्षित ने जब श्रीराम नेने का हाथ थामा था तब वह अपने करियर के पीक पर थीं लेकिन फिर भी उन्होंने सिनेमा को छोड़कर अपने प्यार को चुना। आइए आपको आज उनकी लव लाइफ के बारे में बताते हैं।

माधुरी दीक्षित और श्रीराम नेने की पहली मुलाकात लॉस एंजलिस में हुई थी। मजेदार बात यह है कि डॉक्टर साहब को अभिनेत्री के बारे में कुछ भी नहीं पता था। इस बात का खुलासा उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में किया था। माधुरी ने बताया था कि डॉक्टर साहब से मेरी पहली मुलाकात संयोग से भाई की पार्टी (लॉस एंजेलिस) में हुई थी। वहां मैं यह जानकर हैरान थी कि उन्हें मेरे बारे में नहीं पता कि मैं एक एक्ट्रेस हूं और बॉलीवुड फिल्मों में काम करती हूं।

श्रीराम नेने ने माधुरी दीक्षित से पहली मुलाकात में ही बाइक राइड का पूछ लिया था, जो माधुरी के लिए भी थोड़ा हैरानी भरा था। लेकिन यह चीज माधुरी को पसंद आई। वह डॉक्टर साहब के साथ पहाड़ों में बाइक राइड पर गई थी, जहां पर दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई। इंटरव्यू में माधुरी ने बताया था कि डॉ. नेने ने मुझसे पूछा था कि क्या आप मेरे साथ पहाड़ों पर बाइक राइड के लिए चलेंगी। मुझे ठीक लगा क्योंकि पहाड़ और बाइक दोनों थीं। लेकिन यह सफर आसान नहीं था। हालांकि, हमें वहीं जाकर एहसास हुआ कि हम एक-दूसरे से प्यार करने लगे हैं और फिर हमने डेटिंग शुरू कर दी।

माधुरी दीक्षित और श्रीराम नेने ने कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद ही शादी करने का फैसला ले लिया था और यह बात फैंस को नहीं पता थी। 17 अक्तूबर 1999 को दोनों एक हुए थे। इसके बाद माधुरी ने खुद को सिनेमा से दूर करके यूएस शिफ्ट होने का फैसला ले लिया था। हालांकि, साल 2007 में फिल्म ‘आजा नचले’ से उन्होंने बॉलीवुड में अपनी दूसरी पारी शुरू की, जिसके बाद वह ‘कलंक’ में भी नजर आईं।

Related Posts