सरफराज का चयन ना होने पर भड़के सुनील गावस्कर, स्लिम लड़के चाहिए तो फैशन शो में जाएं

दोस्तों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के दो मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम की बात करें तो इसमें सूर्यकुमार यादव को मौका दिया गया है वहीं फर्ल्स क्लास क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे सरफराज खान को अभी भी एंट्री नहीं दी गई है जिसपर कई दिग्गज खिलाड़ियों द्वारा सवाल खड़े किए जा रहे हैं। सरफराज के सिलेक्शन ना होने के पीछे कई लोग उनके मोटापे को इसका जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इन सभी की बोलती बंद करते हुए सुनील गावस्कर ने एक बड़ा बयान दिया है।

सरफराज खान का चयन ना होने पर लगातार एक्सपर्ट्स द्वारा उनके रिकॉर्ड्स शेयर किए जा रहे हैं और चयन की मांग की जा रही है। इसी कड़ी में एक मीडिया चैनल से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने सरफराज के मोटापे को चयन का मापदंड बनाने पर जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने कहा कि ‘अगर आप सिर्फ दुबले-पतले लोगों की टीम में तलाश कर रहे हैं, तो एक फैशन शो में जा सकते हैं और कुछ मॉडल ढूंढ सकते हैं और उनके हाथों में बल्ला और गेंद थमा सकते हैं… फिर उन्हें सुधार सकते हैं। क्रिकेट इस तरह नहीं चलता। आपके पास सभी शेप और साइज के क्रिकेटर हैं। खिलाड़ी के कभी शारीर पर नहीं जाना चाहिए, उसके प्रदर्शन को देखिए।

मुंबई से खेलने वाले सरफराज खान रणजी से लेकर विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार ताबड़तोड़ प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके प्रदर्शन की बदौलत कई लोग उन्हें भारत का ब्रेडमैन भी कह रहे हैं। इस बात का सीधा उदाहरण उनके रिकॉर्ड्स भी हैं जो कि हैरान करने वाले हैं। सरफराज खान के करियर पर डालें तो उन्होंने अभी तक खेले 36 मुकाबलों में 80.47 की अविश्वसनीय औसत के साथ 3380 रन बनाए हैं। सरफराज का बल्ला पिछले कुछ सालों से रेड बॉल क्रिकेट में धमाल मचा रहा है। 2019/20 सीजन में उन्होंने 154.66 की औसत से 928, वहीं 2021/22 में 122.75 की औसत से उनके बल्ले से 982 रन निकले.

Related Posts