भारतीय क्रिकेट टीम के Mr 360° कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव के परिवार के बारे में क्या आप जानते हैं ?

भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने जिस तरह से पिछले कुछ मुकाबलों में शानदार बैटिंग से लोगों का दिल जीता है। और अपने तरफ आकर्षित किया है। उसके बाद से हर तरफ सूर्या की ही चर्चा हो रही हैं और लोग उनके दीवाने हो गए हैं क्रिकेट के प्रशंसक सूर्य कुमार यादव के शिक्षा, घर, परिवार समेत उनसे जुड़े अन्य जानकारियों को हासिल करने के लिए उतावले हैं.

भारतीय टीम के Mr.360 कहे जाने वाले सूर्य कुमार यादव 14 सितंबर1990 (Age 32) को मुंबई में जन्मे. एक छोटे से मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मे सूर्यकुमार यादव को बचपन से ही क्रिकेट और बैडमिंटन में शौक रखते थे। हालाकि सूर्य कुमार यादव आगे चलकर क्रिकेट की दुनिया में ही अपनी रुचि रखी.

सूर्यकुमार की शुरुवाती स्कूली शिक्षा परमाणु ऊर्जा केंद्रीय विद्यालय मुंबई (महाराष्ट्र) में पूरी हुई तथा आगे की पढाई के लिए सूर्यकुमार ने पिल्लई कॉलेज ऑफ आर्ट्स, कॉमर्स एंड साइंस, मुंबई से वाणिज्य में बीकॉम की डिग्री को हासिल किया. उन्होंने स्कूल के समय से ही स्कूली टीम में क्रिकेट खेलना प्रारंभ कर दिया था.

सूर्यकुमार यादव के पिता अशोक कुमार यादव बीएआरसी में अभियंता (इंजीनियर) रहे है. और सूर्यकुमार यादव की माता जी का नाम स्वप्ना यादव है। सूर्यकुमार को बचपन से ही टैटू बनवाना बहुत पसंद है। देखने को मिलता है की सूर्यकुमार यादव अपने शरीर के अधिकतर हिस्सों पर टैटू करवा रखा है।एक हाथ के ऊपर सूर्य कुमार अपने माता-पिता का चित्र टैटू करवा रखा है। सूर्यकुमार यादव अपने माता-पिता की अकेला संतान है.

क्रिकेट के प्रति अधिक रुचि रखने के कारण इन्होंने बचपन से ही क्रिकेट खेलना और सीखना प्रारंभ कर दिया था, सूर्य कुमार यादव के चाचा विनोद कुमार यादव उनके क्रिकेट की दुनिया में पहले कोच बने, शुरुआती क्रिकेट की जानकारी उन्होंने अपने चाचा विनोद कुमार यादव से ही प्राप्त किया .

शायद आपको पता ना हो सूर्यकुमार यादव एक शादी शुदा इंसान हैं। उनकी शादी 7 जुलाई 2016 को हो चुकी है और सूर्य कुमार की पत्नी का नाम देविशा सेट्टी है जो एक डांस कोच हैं। सूर्य कुमार और देविशा सेट्टी की मुलाकात पहली बार सन् 2012 में हुई थी और देविशा के Dance को देखकर सूर्यकुमार आकर्षित हो गए थे और देविशा सेट्टी सूर्यकुमार की बल्लेबाजी से प्रभावित थी और यह दोनों आर ए पोदार कॉलेज आफ कमर्स एंड इकोनॉमिक्स मुंबई में ही मिले थे और आगे चलकर 4 साल बाद दोनो ने शादी कर ली। आपको यह बता दें कि सूर्यकुमार अभी पिता नहीं बने हैं

 

 

Related Posts