जानिये 200 करोड़ से ज़्यादा कमाई करने वाली ‘The Kashmir Files’ के कलाकारों ने कितनी फीस ली

11 मार्च से लगातार सिनेमाघरों में The Kashmir Files चल रही है और लोग इस फिल्म को भर-भरकर प्यार दे रहे हैं. ये फिल्म 1990 में आतंकियों द्वारा हुए नरसंघार पर बनाई गई है और इसका निर्देशन विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) ने किया है. फिल्म को जी स्टूडियोज बैनर तले बनाया गया है जबकि कई लोगों ने मिलकर इसे प्रोड्यूस किया है जिनमें से पल्लवी जोशी भी हैं. पल्लवी फिल्म की प्रोड्यूसर के साथ फिल्म में एक्टिंग भी हैं. फिल्म ने अब तक 200 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर लिया है और सभी कलाकारों की जमकर तारीफ हो रही है. हर किरदार ने अपने रोल को बखूबी निभाया है और फिल्म को देखकर लोग काफी इमोशनल हो रहे हैं. अगर आप जानना चाहते हैं कि The Kashmir Files Star cast Fees तो आप सही जगह आए हैं.

द कश्मीर फाइल्स कलाकारों की फीस | The Kashmir Files Star cast Fees

बॉक्स-ऑफिस पर जबरदस्त रिस्पॉन्स पाने वाली फिल्म द कश्मीर फाइल्स के कलाकारों के बारे में लोग जानना चाहते हैं. मगर हम यहां पर आपको उन कलाकारों को फिल्म के लिए कितनी फीस मिली है ये बताते हैं.

1. अनुपम खेर (Anupam Kher)

फिल्म में अनुपम खेर ने पुष्कर नाथ पंडित का किरदार निभाया है. अनुपम खेर असल जिंदगी में भी कश्मीरी पंडित हैं तो उन्हें कश्मीरी बोलने में समस्या नहीं हुई. उनके परिवार ने 1990 के दर्द को झेला है और उनके काम देखकर लोग उनके अभिनय के कायल हो रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनुपम खेर ने फिल्म के लिए 1 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं.

2. मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty)

फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती ने IAS ब्रह्म दत्त का किरदार निभाया है. उनके अभिनय को भी काफी सराहा गया है और उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया है कि उनके एक्टिंग में आज भी काफी दम है. ऐसा बताया जा रहा है कि मिथुन दादा को फिल्म के लिए 1.5 करोड़ रुपये मिले हैं.

3. पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi)

एक्ट्रेस पल्लवी जोशी फिल्म में अभिनय के साथ प्रोड्यूसर भी हैं. मगर फिल्म में प्रो. राधिका मेनन के किरदार को निभाने के लिए एक्ट्रेस ने 50 से 70 लाख रुपये फीस के तौर पर ली है, ऐसा रिपोर्ट्स में लिखा है.

4. दर्शन कुमार (Darshan Kumar)

फिल्म में दर्शन कुमार ने पुष्कर नाथ के पोते कृष्णा पंडित का किरदार निभाया है. ऐसा बताया जा रहा है कि उनका किरदार JNU के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार से इंस्पायर्ड है. मगर जो भी हो उनके अभिनय की काफी तारीफ हो रही हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दर्शन कुमार को फिल्म के लिए 45 लाख रुपये फीस के तौर पर मिले हैं.

5. मृणाल कुलकर्णी (Mrinal Kulkarni)

फिल्म में मृणाल कुलकर्णी ने IAS ब्रह्म दत्त की पत्नी लक्ष्मी दत्त का किरदार निभाया है. उनका किरदार बेहद कम मगर महत्वपूर्ण रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म के लिए उन्हें फीस के तौर पर 50 लाख रुपये मिले हैं.

6. पुनीत इस्सर (Puneet Issar)

फिल्म में पुनीत इस्सर ने डीजीपी हरी नारायण का किरदार निभाया है. उनका अभिनय भी कमाल का रहा है और ऐसा बताया जा रहा है कि उन्होंने इस किरदार को करने के लिए 50 लाख रुपये चार्ज किए हैं.

7. चिन्मय मंडेलकर (Chinmay Mandlekar)

फिल्म में फारुक मलिक बिट्टा का किरदार निभाने वाले चिन्मय मंडेलकर का किरदार काबिले तारीफ है. हालांकि उनका किरदार फिल्म में आतंकी का था और लोग इस किरदार को पसंद नहीं कर रहे लेकिन एक्टर का कहना है कि अगर लोग ऐसा कह रहे हैं मतलब उनका किरदार लोगों के दिल को छू रहा है. इस शानदार अभिनय के लिए उन्होंने 70 से 90 लाख रुपये लिए हैं.

8. विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri)

फिल्म का निर्देशन करने वाले विवेक अग्निहोत्री ने इन सभी किरदारों को इस लायक बनाया कि वे सभी अपने किरदार के साथ न्याय कर सकें. इसके लिए प्रोड्यूसर ने विवेक अग्निहोत्री को उनके बेहतरीन काम के लिए 1 करोड़ रुपये फीस के तौर पर मिले हैं.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *