Breaking News
Home / आध्यात्मिक / इन 8 चीजों को सुबह आँख खुलते ही देखना होता है शुभ,अच्छा जाता है पूरा दिन

इन 8 चीजों को सुबह आँख खुलते ही देखना होता है शुभ,अच्छा जाता है पूरा दिन

दोस्तों कई बार हमारी सुबह अच्छी होती है,तो हमारा पूरा दिन अच्छा बीतता है। और कई बार इसके विपरीत पूरा दिन खराब गुजर जाता है। ऐसे में हम यह उम्मीद करते हैं कि नया दिन नया साहस और उमंग लेकर आएगा।

ऐसे यह प्रकृति भी हमे कुछ इंगित करती है जिससे हम यह अनुमान लगा सकते हैं कि कौन सा दिन अच्छा गुजरेगा और कौन सा दिन खराब बीतेगा। इन्ही संकेतों के माध्यम से हम आपको बताएं वह शुभ चीजें जो यदि सुबह आपको दिख जाए तो आपका दिन शुभ रहेगा।

मुख्य द्वार पर गाय का चिल्लाना

यदि सुबह सुबह आपके मुख्य दरवाजे पर गाय आती है,और बोलना शुरू कर देती है तो यह अच्छा संकेत है । इस से यह समझना चाहिए कि आपके घर पर माँ लक्ष्मी की कृपा है। यदि ऐसा आपके साथ हो तो आपको चाहिए कि गाय के पैर छुए उसके माथे पर हाथ फिराये और उसके कुछ खाने को दें।

यदि सुनाई दे यह आवाज

यदि आपको सुबह सुबह मंदिर की घंटी की आवाज सुनाई देती है तो यह बहुत शुभ प्रतीक माना जाता है। यह इस बात का संकेत माना जाता है कि आपके अटके हुए सभी कार्य जल्द ही पूरे होने वाले हैं। किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए जाते समय यदि रास्ते मे मंदिर की घंटी की आवाज सुनाई देती है तो इसे बहुत ही शुभ संकेत मनना चाहिए। जिस कार्य के लिए आप जा रहे हो वह जरूर पूरा होता है।

मकड़ी को चढ़ते देखना

सुबह जगने के बाद अगर आप मकड़ी को घर की दीवार या कहीं पर भी चढ़ते हुए देखते हैं तो यह शुभ संकेत है। यह इस बात का संकेत हैं कि आपकी प्रगति हो सकती है। यह दिखने पर आपकी सफलता की संभावना है।

चिड़ियों को चहचहाना

यदि सुबह उठते ही आपको चिड़ियों की चहचहाने की आवाज सुनाई देती है। या चिड़ियों की चु चु से आपकी नींद खुलती है तो इसे अच्छा संकेत समझना चाहिए।यह इस बात का संकेत है कि आपका दिन बहुत अच्छा बीतने वाला है,ईश्वर आप पर मेहरबान हैं। यदि आपके घर मे पक्षी आते हैं तो आपको उन्हें दाना डालना चाहिए। आपको अपने घर की बालकॉनी में चिड़ियों के लिए पानी और दाने रखने चाहिए। इससे आपकी समृद्धि बढ़ेगी।

सोना या तांबा

सुबह आँख खुलते ही यदि आपको सोना या तांबा नजर आता है तो यह भी शुभ संकेत है। उस पूरे दिन आपके साथ पोसिटिव ऊर्जा बनी रहती है।

सुहागन स्त्री लाल वस्त्र में

सुबह किसी कार्य के लिए प्रस्थान करते समय यदि आपको कोई सुहागन स्त्री लाल रंग के वस्त्र में नजर आती है तो यह बहुत शुभ माना जाता है। आपको यह समझना चाहिए कि आपका भाग्योदय होने वाला है। आपके द्वारा किये गए हर कार्य मे भाग्य आपका साथ देगा।

घास गोबर

यदि सुबह आपको घास पर गोबर या घास और गोबर दिखाई देता है तो यह एक अच्छा संकेत है। यह आपके जीवन मे सुख और शांति के आगमन का संकेत है।

About Shambhavi Misra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *