शर्म हया छोड़ इस सितारों ने रचाई अपनी ही बेटी की उम्र की लड़की से शादी

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार कपल्स हैं, जिन्होंने प्यार में उम्र को भूलाकर एक-दूसरे का हाथ थामा और शादी कर ली.इन सेलेब्स का रिश्ता आज भी बरकरार है.इनमें से ज्यादातर कपल्स के बीच 10 साल से ज्यादा का उम्र का अंतर है.इन्हीं में से एक हैं धर्मेंद्र.

हेमा मालिनी और धर्मेंद्रः

धर्मेंद्र ने मात्र 19 साल की उम्र में प्रकाश तौर से शादी की थी.उस वक्त उनकी दूसरी पत्नी हेमा मालिनीमात्र 6 साल की थी. लेकिन बाद में हेमा के साथ फिल्मों में काम करने के दौरान धर्मेंद्र को उनसे प्यार हो गया और उन्होंने 1980 में हेमा से शादी कर ली.दोनों के बीच करीब 13 साल का अंतर है.बॉलीवुड के असली ही मैन यानि धर्मेंद्र और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की जोड़ी के बारे में.हेमा के साथ धरमेंद्र की दूसरी शादी है. दोनों की जोड़ी को पर्दे पर दर्शकों ने खूब प्यार दिया और रीयल लाइफ में भी ये जोड़ी हिट रही.

राजेश खन्ना-डिंपल कपाड़िया

हिंदी सिनेमा की मशहूर और हसीन अदाकार डिंपल कपाड़िया ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों का दिल जीत लिया था. बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाने अभिनेता राजेश खन्ना के पीछे लड़कियां पागल थीं.लेकिन उनका दिल उस समय अभिनेत्री डिंपल कपाडिया पर आ गया.दोनों ही अपने जमाने के जाने माने सितारे रहे हैं.जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ शादी कर अपना घर बसा लिया था.हालांकि दोनों के बीच उम्र का काफी फासला था, बावजूद इसके दोनों ने समाज की परवाह किए बिना एक दूसरे का दामन थामने का फैसला किया.

दिलीप कुमार:

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने अभिनेत्री सायरा बानी से शादी की.इन्होंने 1966 में शादी की.शादी के समय दिलीप कुमार 44 साल के थे और सायरा बानो की 22 साल की थीं.आज भी दोनों को देखकर लगता है कि बढ़ती उम्र के साथ इनका प्यार और भी गहरा होता गया.मगर लम्बी बीमारी के चलते दिलीप कुमार साहब इस दुनिया से चले गए

कबीर बेदी:

दिग्गज अभिनेता कबीर बेदी ने बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड में भी अपनी एक खास पहचान बनाई है.वह भी अपनी लव लाइफ और शादी को लेकर काफी सुर्खियों में रहे हैं.कबीर ने वर्ष 2005 में अपने से 33 साल छोटी परवीन दुसांज से शादी रचाई. कबीर की यह चौथी शादी है.वहीं परवीन की उम्र कबीर बेदी की बेटी से भी कम है.

संजय दत्त-मान्यता

साल 2008 में 7 फरवरी को दोनों ने गोवा में शादी की. मान्यता उम्र में संजय दत्त से लगभग 20 साल छोटी हैं. मान्यता 38 साल की हैं, वहीं संजय दत्त की उम्र 57 साल है. मान्‍यता संजय दत्त की तीसरी पत्‍नी हैं. संजय की पहली शादी ऋचा शर्मा और दूसरी शादी रिया पिल्लै से हुई थी.मान्यता की यह दूसरी शादी है. संजय से पहले मान्यता ने मिराज-उल रहमान से शादी की थी. खबरों की मानें, तो दोनों की शादी साल 2003 में हुई थी. संजय दत्त की पहले से एक बेटी है, जिनका नाम त्रिशाला दत्त है. त्रिशाला की मां ऋचा शर्मा थीं. त्रिशाला मान्यता से 10 साल छोटी यानी और 28 साल की हैं

सैफ अली खान-करीना कपूर

सैफ अली खान की पहली शादी अमृता सिंह से 1991 में हुई थी.इस शादी में बॉलीवुड के कई सितारे साक्षी बनने पहुंचे थे. इनमें करीना कपूर भी शामिल थीं.उस समय करीना की उम्र 11 साल थी, सैफ 20 साल के.सैफ अली और करीना की उम्र में करीब 10 साल का अंतर है.रिपोर्ट्स की मानें, तो इस शादी में करीना से सैफ को शादी की बधाई देते हुए कहा था, ‘शादी मुबारक हो सैफ अंकल.सैफ ने रिप्लाई करते हुए कहा था, थैंक्यू बेटा’.हालांकि इस बातचीत पर सैफ या करीना कभी कोई बयान नहीं दिया और न ही इसे कन्फर्म किया.हालांकि जब भी दोनों के जीवन में कोई बड़ा यादगार दिन आता है, तो सोशल मीडिया पर इस तरह के मीम्स तैरते दिखाई देते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *