Breaking News
Home / आध्यात्मिक / नए साल में सूर्य को जल चढ़ाते समय लोटे में डाले ले ये चीजें, और ध्यान रखें इन बातों को, फिर करें इस काम को, कभी नही होगी धन दौलत की कमी

नए साल में सूर्य को जल चढ़ाते समय लोटे में डाले ले ये चीजें, और ध्यान रखें इन बातों को, फिर करें इस काम को, कभी नही होगी धन दौलत की कमी

शास्त्रों में सूर्य को जल चढ़ाने बहुत अच्छा बताया गया है। ऐसी मान्यता है कि सूर्य को जल चढ़ाने से व्यक्ति का भाग्योदय होता है। यह व्यक्ति के लिए शुभ फलों को लेकर आता है। हर व्यक्ति को नित्य सुबह सूर्य देव को जल चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से मान सम्मान में बढोत्तरी होती है।

सूर्य देव को जल चढ़ाने से यश बढ़ता है साथ ही हर प्रकार के संकट से मुक्ति मिलती है। साथ ही धन एवम वैभव भी बना रहता है। सूर्य देव को जल देने से व्यक्ति अयोग्य भी रहता है। उसके रोगों का अंत होता रहता है। सूर्य देव को रोजाना जल चढ़ाने से सूर्य देव का आशीर्वाद प्राप्त होता है। कुछ ऐसी बातें आज हम बताने जा रहे हैं जिनका ध्यान आपको सूर्य देव को जल चढ़ाने के समय देना चाहिए। सूर्य देवता को जल चढ़ाते समय 5 बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

1 – सूर्य देव को जल चढ़ाते समय सादा जल कभी न चढ़ाएं। उस जल में फूल और अक्षत जरूर डाल लें। लाल रंग के पुष्प का उपयोग करना अति लाभदायक होता है।

2 – सूर्य देव को जल तांबे के लोटे से चढ़ाना चाहिए। भगवान सूर्य जल चढ़ाते समय तांबे के लोटे को दोनो हाथों से पकड़ कर जल की धार में सूर्य की किरण को देखते हुए जल चढ़ाना चाहिए।

3 – सूर्य देव को पूर्व दिशा में मुख करके ही जल चढ़ाना चाहिए। यह शुभ माना जाता है। इस बात का विशेष ध्यान रखना,की इस जल पर चढ़ाने के बाद भूल से भी पैर नही रखना चाहिये ।

4 – भगवान सूर्य नारायण को जल चढ़ाते समय पीले या लाल रंग के वस्त्र धारण करने चाहिए।

5 – सूर्य देव को नित्य जल चढ़ाते समय नीचे लिखे मंत्र का जप करना चाहिए।
“ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय सहस्त्रकिरणराय मनोवांछित फलम देहि देहि स्वाहा”।।

About Shambhavi Misra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *