Breaking News
Home / दुनिया / वो देश जहां अब बाहर निकलने के लिए मास्क जरूरी नहीं

वो देश जहां अब बाहर निकलने के लिए मास्क जरूरी नहीं

एक तरफ जहां दुनिया के कई देश कोरोना वायरस की मार झेल रहे हैं. कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण जहां इन देशों के नागरिक खौफ के साए में जी रहे हैं तो वहीं दुनिया का एक ऐसा देश भी है जिसने मास्क पहनने पर पूरी तरह से पाबंदी हटा दी है और वहां के लोग काफी खुश हैं. अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं. वो देश है- इजरायल, जिसने अपने देश के नागरिकों को मास्क पहनने की अनिवार्यता खत्म कर दी है. इसकी वजह है वहां का सामूहिक टीकाकरण अभियान. जिसके बाद लोग कोरोना के डर से निजात पा चुके हैं. इजरायल ने देश के सभी स्कूलों को भी फिर से खोल दिया है.


कोरोना से बचने के लिए जहां विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वैक्सीन बनने से पहले मास्क पहनने को एक कारगार हथियार बताया है और आज का दौर ऐसा है कि हर किसी को मास्क पहनना जरूरी है. लेकिन इस्राइल दुनिया का पहला ऐसा देश है, जहां मास्क को ना पहनने के आदेश दे दिए गए हैं. इजरायल से आ रही खबरों और ट्वीट्स में ये बात सामने आई है.


इस्राइल में प्रशासन ने लोगों को मास्क ना पहनने के आदेश दिए हैं. इसकी बड़ी वजह ये है कि इस्राइल में 81 फीसदी जनता को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी है, जिसके बाद प्रशासन ने यह फैसला सुनाया है कि मास्क पहनना जरूरी नहीं है. सरकार के इस आदेश के बाद लोगों ने अपने चेहरे से मास्क उतार फेंका और सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की है.


इस्राइल में 16 साल से अधिक उम्र के 81 फीसदी लोगों को कोरोना के दोनों टीकें लग चुके हैं. वहीं वैक्सीनेशन में तेजी से यहां कोरोना संक्रमण और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में तेज गिरावट आई है.

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के जीतने के मामलों में इस समय हम दुनिया का नेतृत्व कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने आगे कहा कि अभी कोरोना से लड़ाई पूरी तरह खत्म नहीं हुई है.

sorce

About Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *