अम्बानी का ये दुबई वाला घर दिखता है बेहद आलीशान, लगता है बिल्कुल महल जैसा

दोस्तों भारत के दूसरे सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी दुबई में अपने प्रोपर्टी के साम्राज्य को लगातार बढ़ाने पर लगे हैं. उन्होंने इसी कड़ी में दुबई में एक और विला खरीदा है. इस तरह उन्होंने महज कुछ महीनों में ही दुबई की सबसे महंगी रियल एस्टेट डील के अपने ही पुराने रिकॉर्ड से ज्यादा दाम में इस विला को खरीदा है. इस मामले से अवगत लोगों ने इस बात की जानकारी दी है.

मुकेश अंबानी ने कुवैत के टायकून मुहम्मद एलशया के परिवार से पिछले सप्ताह करीब 16.3 करोड़ डॉलर (करीब 1352 करोड़ रुपये) में यह विला खरीदा है.एलशया के कारोबारी घराने के पास Starbucks, H&M और Victoria’s Secret जैसे ग्लोबल ब्रांड की लोकल फ्रेंचाइची है.अंबानी मार्केट कैप के लिहाज से भारत की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन हैं. उनके पास कुल 84 अरब डॉलर की संपत्ति है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अंबानी दुनिया के कई हिस्सों में प्रोपर्टीज खरीद रहे हैं. इससे पहले रिलायंस ने पिछले साल 7.9 करोड़ डॉलर में ब्रिटेन के पॉपुलर एवं आइकोनिक कंट्री क्लब स्टोक पार्क को खरीदा था. अंबानी इस समय न्यूयॉर्क में भी एक प्रॉपर्टी की तलाश में हैं.अंबानी ने इस साल ही दुबई में आठ करोड़ डॉलर से कुछ कम में एक मकान खरीदा था. यह 8.24 करोड़ डॉलर में एक विला की बिक्री होने तक दुबई की सबसे बड़ी प्रोपर्टी डील थी.

दुबई के लैंड डिपार्टमेंट ने इसी सप्ताह 16.3 करोड़ डॉलर में पाम जुमेराह की डील की सूचना दी है. हालांकि, विभाग ने विला खरीदने वाले की पहचान नहीं बताई थी.रिलायंस के प्रवक्ता ने इस मुद्दे पर किसी भी तरह की टिप्पणी से इनकार कर दिया है. वहीं, एलशया के प्रतिनिधियों ने इस बाबत पूछे गए सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया है.आज के समय में सभी लोग मुकेश अम्बानी के इस घर को काफ़ी पसंद करते है. मुकेश अम्बानी के इस दुबई वाले घर में वह सभी चीजे है जो कि एक बड़े होटल में होती है और इतना ही नहीं बल्कि मुकेश अम्बानी के इस घर में सिनेमा हॉल से लेकर ख़ुद का प्राइवेट बीच से लेकर सभी चीज़ है जिससे ये घर काफ़ी आलीशान लगता है और बिल्कुल महल जैसा दिखता है. अगर सीधे शब्दों में बोला जाए तो मुकेश अम्बानी में इस दुबई वाले घर में सभी ऐशों-आराम वाली चीजे है.

Related Posts