Breaking News
Home / दुनिया / दुनिया का सबसे गंदा इंसान! 65 साल नहाया तक नहीं,बन गया दुनिया का सबसे गन्दा इंसान

दुनिया का सबसे गंदा इंसान! 65 साल नहाया तक नहीं,बन गया दुनिया का सबसे गन्दा इंसान

सर्दियों में कोई भी नहाना नहीं चाहता है, लेकिन नहाना ही पड़ता है, क्‍योंकि कई लोगों के लिए यह मजबूरी है। लेकिन अगर यह कहा जाए कि 10 या 20 सालों से नहीं, बल्‍कि पूरे 65 सालों से नहाया नहीं है तो इसे आप क्‍या कहेंगे।लोग मशहूर होने के लिए अलग-अलग तरह प्रकार के तरीके अपनाते हैं लेकिन हम आपको आज एक ऐसे इंसान के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में जानकर आपको भी घिन आ जाएगी. जी हाँ… हम आपको आज दुनिया के सबसे गंदे आदमी से मिलवा रहे हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस आदमी के बारे में हम आपको आज बता रहे हैं वो पिछले 65 सालों से नहाया नहीं है.


सुनकर हो गए ना आप भी हैरान लेकिन तस्वीरों में आप देख देख सकते हैं. ये आदमी दक्षिणी ईरान का रहने वाला है जो साबुन और पानी से भीगने से भी डरता है और इस चक्कर में वो पिछले 65 सालों से स्नान नहीं कर पाया है.

इस आदमी के ऐसा मानना है कि अगर वह पानी से नहाएगा तो वह पागल हो जाएगा. इस आदमी के पास रहने के लिए भी कोई घर नहीं है और इसलिए वो रेगिस्तान में रह रहा है और अपना काम कर रहा है.


इतना ही नहीं, हाजी को ताजा खाने से भी दिक्कत है। उन्हें ताजा खाना भी पसंद नहीं है। सड़े-गले पॉर्क्‍यूपाइन का मांस उनका फेवरेट फूड है। जब भी इस आदमी को भूख लगती है तो वह पड़ोस के एक छोटे से गाँव में जाता है और भोजन की भीख माँगता है. वो खाना खाने के बाद पानी तो पी लेता है लेकिनकभी नहाता नही है. गांव के लोगों ने इसे स्नान कराने की कोशिश की, लेकिन वह आदमी पानी को देख कर भाग गया. अब ये आदमी दुनियाभर में मशहूर हो गया है.


आपको सुनकर हैरत होगी कि तनाव दूर करने के लिए हाजी जानवरों के मल को तंबाकू की तरह के पाइप में डालकर धुआं फूंकते हैं। अब सवाल उठता है कि वो आखिर ऐसा क्यों कर रहे हैं? भावनात्‍मक रूप से जिंदगी में उनके कुछ परेशानियां आई थी, जिसके बाद उन्होंने लाइफ में जीने का ये तरीका सीख लिया।

हाजी दिन में 5 लीटर पानी पीते हैं। जब भी उनके बाल बढ़ जाते हैं तो वे उन्‍हें जला देते हैं। एक हेलमेट से वो सर्दियों में खुद को गर्म रखने की कोशिश करते हैं, इस हेमलेट का इस्‍तेमाल युद्ध के दौरान किया गया था।

SORCE

About Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *