बर्फ से गुजरती ट्रेन, रेलवे ने दिखाई खूबसूरती! पर लोगों ने किए ऐसे कमेंट

दोस्तों कश्मीर को धरती का स्वर्ग यूं ही नहीं कहा जाता है. यह एक बेहद ही खूबसूरत जगह है. बर्फ से ढके घास के मैदान, मंत्रमुग्ध कर देने वाली चोटियां, एडवेंचर्स स्पोर्ट्स और जमी हुई झीलें आपको ठंड के मौसम में बार-बार यहां पर आने के लिए मजबूर करती हैं. हंसी वादियां, महकते केसर, बर्फ से ढके पहाड़, झिलमिलाती झीलें और यहां के फिज़ा में घुली मोहब्बत. इसलिए तो अक्सर ऐसा देखा जाता है कि जो भी एक बार कश्मीर आया वो हमेशा के लिए यहीं का हो के रह गया. यहां का सुखन सूफियाना है तो यहां पर आपसी भाईचारा ऐसा कि अजानों से भजनों का रिश्ता देखने को मिलता है. मुगल बादशाह जहांगीर ने कहा थी गर फ़िरदौस बर-रू-ए-ज़मीं अस्त हमीं अस्त ओ हमीं अस्त ओ हमीं अस्त..! जिसका मतलब है अगर पृथ्वी पर कहीं स्वर्ग है तो वह कश्मीर ही है. यहां की प्राकृतिक सुंदरता और ठंड लोगों को अपनी ओर खींच ही लेती है.

सिर्फ रीयल वर्ल्ड में नहीं कश्मीर रील वर्ल्ड में इतना ही सुंदर है…इसलिए जब कभी कश्मीर से जुड़ा कोई वीडियो हमारे सामने आता है तो हाथ एकदम से रुक जाते हैं और आंखे उस खूबसूरती को निहारती रहती है. हाल ही में रेल मंत्रालय ने ऑफिशयल ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है.जिसमें एक ट्रेन बर्फीली घाटी से गुजरते हुए दिखाई दे रही है. जिसे देखकर यकिनन आपका दिन बन जाएगा.

वायरल हो रहे वीडियो में ट्रेन जम्मू-कश्मीर के ‘हामरे’ स्टेशन से गुजरती हुई दिख रही है. वीडियो में देखा जा सकता है कि चारों ओर बर्फ की चादर फैली है. जहां से शीतलहर को चीरती हुई एक ट्रेन गुजर रही है.ये नजारा वाकई बेहद शानदार है.

इस वीडियो को देखने के बाद जहां कुछ लोगों ने इसकी तारीफ की तो वहीं कई यूजर्स ऐसे थे जिन्होंने कमेंट सेक्शन में अजीबोगरीब कमेंट करने शुरू कर दिए. गौरतलब है कि कड़ाके की सर्दी ने पूरे देश को अपने चपेट में ले रखा है. जहां शीतलहर ने उत्तर भारत के आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है तो वहीं प्रकृति ने इस मौसम में कुछ जगहों को बहुत खूबसूरत बना दिया है.

Related Posts