Video: भैंस के सींगों के बीच चिड़िया ने बना लिया घोंसला, ऐसे वीडियो कम ही देखने को मिलते हैं

दोस्तों सोशल मीडिया या सामाजिक मीडिया वर्तमान समय में सभी के जीवन का एक अभिन्न अंग बन चुका है जिसके बिना प्रत्येक व्यक्ति अपने आप को अधूरा महसूस करने लगा है। लोगों में सोशल मीडिया के प्रति इस प्रकार का लगाव उन्हें इसपर निर्भर बना रहा है। सोशल मीडिया लोगों के शिक्षा, मनोरंज, आय तथा कार्यक्रम संचालन मंच आदि का एक सुविधाजनक जरिया है। सोशल मीडिया लोगों का काम और अधिक आसान बनाने के साथ साथ अपनी तरफ इतना आकर्षित करता है कि लोग इसके पीछे अपनी रोजाना जिंदगी का एक कीमती वक्त गवा देते हैं।

वर्ष 2004 में फेसबुक कि शुरुआत होने के बाद जब फेसबुक का आगमन भारत में हुआ तभी से भारत के लोगों का सोशल मीडिया की तरफ आकर्षण बढ़ता नजर आया। लोगों ने फेसबुक को खूब पसंद किया उसके बाद 2006 में विडियो स्ट्रीमिंग सोशल मीडिया ऐप यूट्यूब की शुरुआत हुई जिसे भी लोगों ने भारी संख्या में इस्तेमाल किया और धीरे धीरे यह लोगों के लिए मनोरंजन और आय का साधन बन गया। समय बढ़ने के साथ साथ ट्विटर, व्हाट्सएप, टिंडर, इंस्टाग्राम, टिक-टॉक आदि सोशल मीडिया एप्लीकेशन्स आते रहे और लोग सोशल मीडिया के धारा में बहते चले गए। वर्तमान समय में सोशल मीडिया का विस्तार इस प्रकार से है कि लोग जगने के बाद से लेकर सोने से पहले तक सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं। सोशल मीडिया से लोगों का लगाव इस प्रकार का है कि अब बहुत से लोग अपनी पूरी दिनचर्या को तस्वीर या चलचित्र के माध्यम से सोशल मीडिया पर प्रेषित करते हैं। लोगों ने क्या खाया है, क्या पहना है, कहाँ घूमने गए हैं आदि चीजें सोशल मीडिया पर साझा करने के साथ साथ वो वर्तमान समय पे क्या महसूस कर रहे हैं, ये तक सोशल मीडिया पर साझा करते हैं।

अक्सर सोशल मीडिया पर जानवरों से जुड़े रोमांचक वीडियो देखने को मिल जाते हैं. इसी कड़ी में एक भैंस का मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें भैंस के सींगों के बीच एक चिड़िया ने अपना घोंसला बनाया है. वैसे तो चिड़िया अक्सर दूसरे शिकारी जानवरों या पक्षियों से बचने के लिए अपना घोंसला पेड़ों पर बनाती हैं, लेकिन इस चिड़िया ने तो भैंस के सींगों के बीच ही अपना घोंसला बना लिया है. इस वीडियो को नरेंद्र सिंह नाम के यूजर ने शेयर किया है और इसके साथ कैप्शन लिखा है- जेड़ प्लस सिक्योरिटी के बीच एक छोटी सी पक्षी… वीडियो को देखकर हर कोई हैरान नजर आ रहा है और लोग यह सवाल कर रहे हैं कि भैंस के चलने या दौड़ने पर चिड़िया के घोंसले का क्या होगा.

Related Posts