Breaking News
Home / बॉलीवुड / कोरोना की चपेट में आने से विधु विनोद चोपड़ा के बड़े भाई वीर चोपड़ा का निधन

कोरोना की चपेट में आने से विधु विनोद चोपड़ा के बड़े भाई वीर चोपड़ा का निधन

बॉलीवुड में खुशियां ओर गम का माहौल चलता रहता है, कोरोना की वजह से कई दिग्गज बॉलीवुड हस्तियों ने दुनिया से अलविदा कह दिया. इसी कड़ी में अब डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा के भाई वीर का निधन हो गया है. उन्होंने बीती 5 जुलाई को अंतिम सांस ली. वे कोरोना संक्रमण से जूझ रहे थे। मीडिया रिपोर्ट की खबरों की मानें तो वो बीते दिनों मालदीव गए थे. वहीं पर उन्हें कोरोना संक्रमण हुआ और इसके बाद वो मुंबई लौट आए.


मुंबई आने के बाद उनका टेस्ट पॉजिटिव आया उसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां 21 दिनों की लंबी लड़ाई के बाद उनकी जान चली गई. वे अपने पीछे पत्नी नमिता, बेटे अभय चोपड़ा और भाई विधु विनोद चोपड़ा को छोड़ गए हैं.एक मीडिया प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक वीर चोपड़ा महामारी में मालदीव गए थे. जहां पर वह कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे.कोरोना वायरस की चपेट में आने के दो दिन बाद वह मुंबई वापस आ गए थे. रिपोर्ट्स की माने वीर मुंबई वापस आते ही मुंबई के एच.एन रिलायन्स हॉस्पिटल में एडमिट हो गए थे. जहां पर उन्हें आईसीयू में रखा गया था. वह अस्पताल में 21 दिन तक एडमिट रहे. वीर चोपड़ा ने 5 जुलाई की शाम को आखिरी सांस ली और 6 जुलाई को उनका अंतिम संस्कार किया गया.उनकी याद में विधु विनोद चोपड़ा की पत्नी अनुपमा चोपड़ा ने दोनों की एक तस्वीर शेयर की है.


यह तस्वीर फिल्म ‘3 इडियट्स’ के प्रीमियर के वक्त ली गई थी. अनुपमा ने लिखा कि ‘विनोद हमेशा कहते हैं कि वीर उनका बेटर वर्जन है,उच्च शिक्षित यानि लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पीएचडी और परिवर्तनशील। वे इतने एक जैसे दिखते थे कि जब विधु चोपड़ा और मेरी शादी हुई तो लोग वीर को बधाई देते थे। हमेशा के लिए उनकी यादें हमारे लिए आशीर्वाद बनी हुई हैं. मीडिया रिपोर्ट में मिली जानकारी के अनुसार अनुपमा के पोस्ट पर उनके दोस्तों और फैंस ने शोक जताया. अभिनेता नकुल मेहता ने हाथ जोड़ने वाला इमोजी पोस्ट किया.


टिस्का चोपड़ा लिखती हैं- ‘अनु’, इसके साथ उन्होंने भी हाथ जोड़ने वाला इमोजी बनाया. शबाना आजमी ने कमेंट किया- ‘हमारी संवेदना‘. वैसे विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्म ‘3 इडियट्स’, ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’, ‘लगे रहो मुन्नाभाई’ सहित अन्य फिल्में प्रोड्यूस की हैं. पिछले साल उनकी फिल्म ‘शिकारा’ अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी.

About Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *