कटरीना कैफ की हो गयी शादी ?अमिताभ बच्चन ने किया कन्यादान और जमकर नाची जया बच्चन

बी-टाउन में हाल ही में एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की कुछ तस्वीरों ने तहलका मचाया जिसमें वह दुल्हन अवतार में नजर आ रही थीं. वहीं अब उनकी शादी की तस्वीरें सामने आ चुकी हैं. इन तस्वीरों ने यह राज खोल दिया है कि कैटरीना ने ना सिर्फ शादी रचाई है बल्कि अपनी शादी के सभी फंक्शन्स भी जमकर एंजॉय भी किया है. इतना ही नहीं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन ने कैटरीना कन्यादान किया और शादी में जमकर धूम मचाई. आप भी सोच में पड़ गए न! तो आइए आपको दिखाते हैं कैटरीना की शादी की कुछ तस्वीरें और इन तस्वीरों के पीछे की पूरी कहानी

ये कैटरीना की सचमुच की शादी नहीं है जी हां बल्कि ये सभी स्टार्स एक ज्वैलरी ऐड में नजर आएंगी जिसके शूट हुए विज्ञापन के फोटो वायरल हो रहे हैं.इनमें एक तस्वीर ऐसी भी है जिसमें माता पिता बनकर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन कैटरीना को मंडप तक लेकर जाते हैं. तो वहीं अमिताभ बच्चन ने ऐसी तस्वीरें भी शेयर की हैं जिसमें वो जया बच्चन के जमकर डांस कर रहे हैं.

अमिताभ और जया की कैटरीना के साथ डांस करने वाली तस्वीरें भी काफी प्यारी हैं.

इन तस्वीरों में सच में कैटरीना, अमिताभ और जया की बेटी नजर आ रही हैं. यहां एक और तस्वीर है जिसमें इन तीनों बॉलीवुड स्टार्स के साथ साउथ सिनेमा के स्टार्स भी नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर में एक तरफ नागार्जुन हैं जो कि लेजेंड्री अक्किनेनी नागेश्वर राव के बेटे हैं, फिर शिवराज कुमार खड़े हैं जो कि कन्नड़ सिनेमा के लेजेंड्री और आइकॉनिक डॉक्टर राज कुमार के बेटे हैं वही इसके अलावा तमिल सिनेमा के लेजेंड्री और आइकॉनिक एक्टर शिवाजी गणेशन के बेटे प्रभु देवा.

टीवी पर विज्ञापन दिखाने का वैसे तो कोई फिक्स रेट नहीं है लेकिन यहां सब कुछ 10 सेकंड के हिसाब से चलता है. मान लीजिए अगर आपको अपना विज्ञापन 10 सेकंड के लिए दिखाना है तो इसके कम से कम 1 लाख रुपए लगते हैं.18 सेकंड के विज्ञापन के लिए यह रेट हो सकता है 1 लाख 80 हजार रूपए और 7 सेकंड के ऐड के लिए 70000 रूपए तक यह रेट हो सकता है.लेकिन विज्ञापन कंपनियां अपने-अपने हिसाब से इन रेटों को बदलती रहती है.आमतौर पर यह माना जाता है कि सुबह 7:00 से लेकर 10:00 बजे का समय बहुत सस्ता समय होता है क्योंकि इस समय बहुत कम लोग टीवी देखते हैं और इस समय अगर आप अपना विज्ञापन चलाएंगे तो इसकी रेट बहुत कम आती है.अगर बात न्यूज़ चैनलों कि की जाए तो सुबह विज्ञापन दिखाने का ज्यादा पैसा लगता है क्योंकि न्यूज़ चैनलों में अधिकतर लोग सुबह और शाम ही ज्यादा टीवी देखते हैं.इसी तरह अगर आप रात 8:00 से लेकर 11:00 बजे तक के बीच में विज्ञापन दिखाना जाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बहुत अत्यधिक मात्रा में पैसे देने होंगे.

लोकप्रिय चैनल जैसे जी टीवी, सोनी टीवी, स्टार प्लस इत्यादि अपना विज्ञापन दिखाने के लिए अधिक पैसा लेते हैं लेकिन क्षेत्रीय चैनल जैसे महुआ टीवी, पीटीसी न्यूज़ कम पैसे में विज्ञापन दिखाने को तैयार हो जाते हैं.लोकप्रिय चैनल पर 10 सेकंड का विज्ञापन कम से कम 50 हजार रुपए तक चलता है और वही क्षेत्रीय चैनलों पर यही 8000 से 50 हजार तक चल जाता है। अलग-अलग प्रोग्रामों के हिसाब से विज्ञापन की रेट तय की जाती है जैसे द कपिल शर्मा शो के समय अगर आप सोनी टीवी चैनल पर अपना विज्ञापन दिखाना चाहते हैं तो 30 सेकंड के 15 से 20 लाख रुपए न्यूनतम लगेंगे.

अब मान लीजिए IPL मैच को पांच करोड़ लोग देख रहे हैं और आप अपना विज्ञापन एक चैनल को 10 लाख रुपए देकर चलाते हैं इस तरीके से कंपनी सिर्फ दो पैसे में अपने प्रोडक्ट की जानकारी एक व्यक्ति तक पहुंचा देती है.इसे एक अच्छा सौदा ही माना जाएगा लेकिन इस प्रकार की ब्रांडिंग में काफी पैसा खर्च होता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *