Breaking News
Home / बॉलीवुड / श्रीदेवी को मनाने के लिए अमिताभ बच्चन ने सेट पर भेज दिए थे,ट्रक भरकर गुलाब

श्रीदेवी को मनाने के लिए अमिताभ बच्चन ने सेट पर भेज दिए थे,ट्रक भरकर गुलाब

बॉलीवुड की मशहूर दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी 24 फरवरी साल 2018 में इस पुरे दुनिया को अलविदा कह गई थी। अभिनेत्री श्रीदेवी की मृत्यु दुबई के होटल में बाथटब में डूबने के कारण हुई थी। श्रीदेवी का यू अचानक से चला जाना उनके फैन्स के लिए बहुत चौकाने वाला था। केवल श्रीदेवी के फैन्स ही नही बल्कि पूरे फ़िल्म इंडस्ट्री को श्री देवी की मौत से धक्का लगा था। श्रीदेवी ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। इन्होंने के सुपरहिट फिल्मों में काम किया था। श्रीदेवी ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी कई हिट फिल्में की हैं।

श्रीदेवी को मनाने के लिए अमिताभ बच्चन ने सेट पर भेज दिए थे,ट्रक भरकर गुलाब

दोस्तों एक समय ऐसा भी था जब श्रीदेवी ने मूवीज में काम करने से इनकार कर दिया था। उस वक़्त अमिताभ बच्चन ने श्रीदेवी को मनाने और राजी करने के लिए ट्रेक भर कर गुलाब के फूल भिजवाए थे। साल 1989 में श्रीदेवी की फ़िल्म चाँदनी रिलीज हुई थी। इस फ़िल्म के बाद पूरे फ़िल्म इंडस्ट्री में सभी की जुबा पर श्रीदेवी के नाम के ही चर्चे थे। चाँदनी ऐसी पहली ऐसी बड़ी बजट की फ़िल्म थी,जो कि महिला केंद्रित फ़िल्म थी। इस फ़िल्म में श्रीदेवी जी के साथ ऋषि कपूर जी मुख्य भूमिका में नजर आए थे और विनोद खन्ना सहकलाकार के रूप में दिखाई दिए थे।

श्रीदेवी को मनाने के लिए अमिताभ बच्चन ने सेट पर भेज दिए थे,ट्रक भरकर गुलाब

फ़िल्म चांदनी के सफलता के बाद लोग श्रीदेवी को फीमेल अमिताभ बच्चन कह कर पुकारने लगे थे। बता दें कि जब निर्देशक मुकुल आनंद अमिताभ बच्चन के पास फिल्म खुदा गवाह की पटकथा सुनाने आए थे। तो इस फिल्म की स्क्रिप्ट सुनते ही अमिताभ बच्चन ने मुख्य अभिनेत्री के तौर पर श्री देवी जी का नाम सुझाया था। लेकिन अमिताभ बच्चन यह भी जानते थे कि अभिनेत्री श्रीदेवी उनके साथ काम करने के लिए राजी नहीं होंगी। इस फिल्म में साथ काम करने के लिए श्रीदेवी को राजी करने के लिए अमिताभ बच्चन ने एक उपाय निकाला और श्रीदेवी को मनाने के लिए ट्रक भरकर के गुलाब उनके फिल्म के सेट पर भेज दिए थे।

श्रीदेवी को मनाने के लिए अमिताभ बच्चन ने सेट पर भेज दिए थे,ट्रक भरकर गुलाब

जिस वक्त अमिताभ बच्चन ने श्रीदेवी को ट्रक भर के गुलाब के फूल भेजे थे उस वक़्त श्रीदेवी सरोज खान जी के साथ एक गाने को सूट कर रही थी। सारे गुलाब के फूल श्रीदेवी जी के ऊपर बरसा दिए गए थे।अमिताभ बच्चन का यह तरीका श्रीदेवी को बहुत पसंद आया था और फ़िल्म खुदा गवाह में उनके साथ मुख्य अभिनेत्री के तौर पर कार्य करने के लिए राजी भी हो गई थी। लेकिन इसके लिए श्रीदेवी ने एक शर्त भी रखी थी, श्रीदेवी जी की शर्त यह थी कि तुम खुदा गवाह में वह डबल रोल निभाएंगी। इस फिल्म में श्रीदेवी मां और बेटी दोनों का किरदार खुद ही निभाना चाहती थी। बतौर अभिनेता अमिताभ बच्चन की यह पहली फिल्म थी जिसमें किसी अभिनेत्री ने डबल रोल निभाया था। श्रीदेवी की शर्त मंजूर हुई,फ़िल्म खुदा गवाह बनी और जब यह रिलीज हुई तो सुपर डुपर हिट रही थी।

About Shambhavi Misra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *