डिम्पल की इस बुरी आदत के चलते राजेश खन्ना ने निकाल दिया था घर से बाहर ,नौकर ने खोली थी सारी पोल

बॉलीवुड इतिहास के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना अपने समय के सबसे सफल अभिनेता रहे हैं.अपने अलग अंदाज से राजेश खन्ना ने भारत के करोड़ों लोगों के दिलों पर अपना राज किया है.ऐसा कहा जाता है कि जब राजेश खन्ना अपनी सफेद कार लेकर बाहर निकलते थे तो उनकी कार चारों तरफ से लड़कियों की लिपस्टिक से भर जाती थी.सुपर स्टार राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी की थी लेकिन इसके बावजूद भी दोनों एक दूसरे से अलग रहते थे आखिर ऐसी क्या वजह थी जिसके कारण दोनों को एक दूसरे से अलग होना पड़ा.आपको बताते हैं राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया से जुड़े कुछ बेहद रोचक किस्से.

अपने समय में राजेश खन्ना सबसे सक्सेसफुल एक्टर माने जाते थे.राजेश खन्ना ने बॉलीवुड की ही एक अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से शादी की लेकिन इसके बाद ऐसी क्या वजह हुई जिसके कारण राजेश खन्ना जैसे सुपरस्टार की करोड़ों अरबों की दौलत को छोड़कर डिंपल अकेली अलग रहने चली गई.आपको बता देंगे राजेश खन्ना के घर का नाम आशीर्वाद था जिसे डिंपल ने छोड़ दिया था और उसके बाद कभी वापस राजेश खन्ना के पास लौट कर नहीं आई.इस सब बातों में किसकी गलती मान सकते हैं यहां राजेश खन्ना गलत थे या डिंपल कपाड़िया?

बॉलीवुड में राजेश खन्ना को काका नाम से संबोधित किया जाता था.यह वह दौर था जब राजेश खन्ना का बॉलीवुड में सिक्का चलता था और उनकी बहुत इज्जत की जाती थी.राजेश खन्ना ने लगातार 15 सुपरहिट फिल्म देखकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया था जो आज तक कोई भी नहीं तोड़ पाया। इसे भविष्य में भी तोड़ना बहुत मुश्किल है या फिर ऐसा कहें कि यह नामुमकिन है.फिल्म बॉबी में राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की दोस्ती हुई.जिसके बाद दोनों की एक दूसरे से ज्यादा बातचीत होने लगी.दोनों ने मिलने के कुछ दिनों बाद ही शादी कर ली थी जिस समय शादी हुई तो राजेश खन्ना ने डिंपल से शर्त रखी थी कि वह शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करें.डिंपल ने इस बात के लिए हामी भर दी और फिर दोनों की शादी हो गई.

समय गुजरता गया दोनों साथ रहते गए लेकिन इसके बाद एक बार डिंपल ने राजेश खन्ना की शर्त तोड़ दी और फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया.तब राजेश खन्ना कौन की है बात बिल्कुल पसंद नहीं आई और दोनों के बीच लड़ाई हो गई.इसके बाद राजेश खन्ना टीना मुनीम के करीब आ गए थे और एक फिल्म की शूटिंग के लिए मॉरीशस गए हुए थे. जहां डिंपल भी इनके पीछे विषय मॉरीशस पहुंच गई और वहां दोनों को एक साथ देख कर वह बहुत दुखी हो गई। इसके बाद डिंपल ने मुंबई लौट कर राजेश खन्ना के घर को हमेशा के लिए छोड़ दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *