Breaking News
Home / बॉलीवुड / जब अमेरिका से तीन सूटकेस बिस्किट भर लाए थे ऋषि कपूर, नीतू सिंह हो गई थीं नाराज; जानिए पूरा किस्सा

जब अमेरिका से तीन सूटकेस बिस्किट भर लाए थे ऋषि कपूर, नीतू सिंह हो गई थीं नाराज; जानिए पूरा किस्सा

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर की आज पूरा बॉलीवुड उन्हें याद करता है. लगभग दो साल तक कैंसर से जंग लड़ने के बाद 30 अप्रैल 2020 को ऋषि कपूर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. मुंबई के चंदनवाड़ी में ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार किया गया. ऋषि भले ही आज हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनका सिनेमा में दिया गया योगदान और किस्से, हमेशा हम सभी के जेहन में जिंदा रहेंगे. अगर ऋषि कपूर की बात करे तो उनके बेबाक अंदाज़ से पूरा बॉलीवुड वाकिफ था. कपूर परिवार को जानने वाले ऐसे कइयों का मानना था कि ऋषि कपूर जैसे इंसान के साथ इतने लंबे समय तक जीवन का निर्वाह करने के लिए नीतू सिंह को अवॉर्ड देना चाहिए. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मशहूर फिल्म समीक्षक जय प्रकाश चौकसे जो कपूर परिवार के काफी करीबी भी माने जाते हैं, ने कहा था कि ऋषि को जानने वाला हर शख्स इस बात से राजी होगा कि इतने साल ऋषि कपूर के साथ सुखी दाम्पत्य में रहने के लिए नीतू को वीरता पुरस्कार देना चाहिए.

मामूली नहीं था ऐसे मूडी इंसान के साथ निबाह करना, लेकिन नीतू विलक्षण महिला हैं. ऋषि कपूर काफी मूडी किस्म के इंसान थे. इस बात से ना सिर्फ परिवारवाले बल्कि बॉलीवुड के लोग वाकिफ थे. मीडिया रिपोर्ट में मिली जानकारी के अनुसार एक बार ऋषि कपूर ने नीतू सिंह के साथ कुछ ऐसा कर दिया जिसके बाद वह काफी नाराज हो गई थीं. हुआ यूं कि ऋषि कपूर अमेरिका गए हुए थे. नीतू सिंह उनसे अपने लिए कुछ लाने को कहा. ऋषि वहां से तीन सूटकेस लेकर लौटे. नीतू को लगा इस बार तो पति ने सारी फरमाइशें पूरी कर दीं. लेकिन जब सूटकेस खोला तो उनका गुस्से पर काबू नहीं रहा.


दरअसल ऋषि कपूर तीनों सूटकेस में अपने लाडले डॉगी के बिस्किट भर लाए हैं. कहते है उस वक़्त नीतू बहुत नाराज़ हुई थीं. नीतू कपूर ने साल 1973 में फिल्म रिक्शावाला से डेब्यू किया था, जिसमें वो रणधीर कपूर से साथ नजर आईं. इसके बाद अगले 10 साल तक उन्होंने करीब 50 फिल्मों में लीड रोल निभाया. इस दौरान उन्होंने करीब 12 फिल्मों में एक्टर ऋषि कपूर के साथ काम किया जिसमें खेल खेल में, रफू चक्कर, कभी कभी, अमर अखबर एंथनी, दुनिया मेरी जेब में और पति पत्नी और वो जैसी फिल्में शामिल हैं.


कई फिल्मों में एक साथ काम करने के बाद दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और 22 जनवरी 1980 को दोनों ने मुंबई में शादी कर ली. ऋषि कपूर को अपनी पत्नी नीतू सिंह से बहुत सहारा मिला था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने एक इंटरव्यू में कैंसर से लड़ाई में मदद करने के लिए नीतू सिंह की खूब तारीफ की थी. ऋषि कपूर ने हर मोड़ पर साथ देने के लिए नीतू कपूर को धन्यवाद दिया था. उन्होंने कहा था नीतू के बगैर कैंसर जैसी महामारी से यह लड़ाई संभव नहीं थी. ऋषि कपूर ने कहा कि नीतू मेरे साथ संकट के दौर में चट्टान की तरह खड़ी रहीं. बिना उनके मैं कुछ नहीं कर सकता था.

sorce

About Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *