जानिये किस कारण इस लड़की को एक लड़के जैसी ज़िन्दगी जीनी पड़ रही है

हर इंसान की अपनी जिंदगी होती है और वो जैसा चाहे वैसा जी सकता है. कुछ ऐसी ही लाइफ है राजस्थान में रहने वाली रतन चौहान की जिनके इंस्टाग्राम पर लाखों फॉलोवर्स हैं लेकिन ऐसा क्यों है और Who is Rajasthani Daughter तो आपको उनके बारे में जरूर जानना चाहिए. रतन चौहान का अपना यूट्यूब चैनल हैं जिसपर लाखों व्यूज आते हैं. उनका अलग अंदाज ऐसा है कि लड़की होकर भी वे लड़कों जैसा जीवन जीती हैं और उनकी कहानी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है. यहां हम आपको उनके बारे में सभी जानकारी देंगे.

कौन हैं रतन चौहान? | Who is Rajasthani Daughter

3 मार्च, 1998 में राजस्थान के मांडवा में रतन चौहान का जन्म एक राजपूत परिवार में हुआ था. रतन की स्कूलिंग मांडवा से ही हुई और जयपुर के अलंकार पीजी गर्ल्स कॉलेज से बीकॉम से उन्होंनें ग्रेजुएशन की डिग्री ली. रतन चौहान के पिता का सपना था कि रतन बैंक में नौकरी करें लेकिन रतन को बचपन से डांस, एक्टिंग और सिंगिग का शौक रहा है और स्कूल के दौरान रतन ने स्कूल के फंक्शन्स में उन्होंने हमेशा पार्टिसिपेट किया.

5 फीट 6 इंज की हाइट वाली रतन चौहान ने साल 2018 में कॉलेज की पढ़ाई के दौरान ही वीडियोज बनाना शुरू किया. रतन चौहान के एक इंटरव्यू के मुताबिक, कॉलेज में किसी बात से उनका मूड काफी खराब था और मूड को ठीक करने के लिए उन्होंने वीडियो बनाया. यह वीडियो जमकर वायरल हो गया और इस वीडियो पर मिलियन में व्यूज मिलने के बाद रतन चौहान को अच्छा रिस्पॉन्स मिला और रतन फेमस हो गईं.

रतन चौहान ने पहले Tik Tok पर अपने वीडियोज बनाने शुरू किए थे लेकिन वो चाइनीज ऐप बैन होने के बाद वे Instagram पर आ गईं. उनके वीडियो लोगों को काफी पसंद आने लगे और इसके बाद वे अपने लाइफस्टाइल पर फोटोज या वीडियो शेयर करने लगी जिसे देखना लोग पसंद करने लगे और धीरे-धीरे वे काफी फेमस हो गईं.

पिता से बहुत डरती थीं रतन चौहान

रतन चौहान ने अपने माता-पिता से छिपकर वीडियोज बनाती थीं और जब ये बात सामने आई तो उनके पिता ने काफी विरोध किया था. ऐसा रतन ने खुद एक इंटरव्यू में बताया लेकिन फेमस होने के बाद उनके परिवार वालों ने उनका समर्थन किया. रतन चौहान की लोकप्रियता को देखकर उनके पिता ने उनका सात देना शुरू किया और सोशल मीडिया पर वीडियोज बनाने की परमिशन उन्होंने खुद दी. सोशल मीडिया के अलावा भी रतन चौहान असल जिंदगी में बहुत बेबाक और सेंसिटिव हैं.

रतन चौहान की एक कपड़ों की दुकान भी है जो Karni Fashion के नाम से हैं, और इसका प्रमोशन अक्सर वे अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर करती रहती हैं. जब उनसे पूछा गया कि वे लड़कों जैसे क्यों रहती हैं तो उनका जवाब था कि उन्हें ऐसे रहना ही अच्छा लगता है. उन्हें फर्क नहीं पड़ता है कि लोग उनके बारे में क्या कहते हैं बस उनके माता-पिता साथ हैं तो सबकुछ सही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.